×

दिनेश शर्मा ने कहा, नकल माफियाओं के खिलाफ होगी एनएसए के तहत कार्रवाई

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बोर्ड की परीक्षाओं के मद्देनजर सख्त कदम उठाया है। योगी सरकार ने मंगलवार को कहा कि नकल माफियाओं के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू होंगी और 16 दिन तक चलेंगी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2019 3:56 PM GMT
दिनेश शर्मा ने कहा, नकल माफियाओं के खिलाफ होगी एनएसए के तहत कार्रवाई
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बोर्ड की परीक्षाओं के मद्देनजर सख्त कदम उठाया है। योगी सरकार ने मंगलवार को कहा कि नकल माफियाओं के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू होंगी और 16 दिन तक चलेंगी।

यह भी पढ़ें.....याचिका दाखिल करने पर याची का ठेका ही कर दिया रद्द, कोर्ट ने नगर आयुक्त से मांगा जवा

'बिना नकल के परीक्षा कराना हमारा संकल्प'

यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा, 'बिना नकल के परीक्षा कराना हमारा संकल्प है, नकल से बच्चों का भविष्य बर्बाद होता है, जिसे हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के दौरान नकल कराने वाले गिरोह के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे। जो भी लोग नकल कराने, उत्तर पुस्तिकाएं बदलने और प्रश्नपत्र लीक कराने में शामिल होंगे हम उनके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने में भी नहीं हिचकेंगे।'

यह भी पढ़ें.....केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज को 4 घंटे बाद मिली जमानत, जाने क्या है मामला

गौरतलब है कि शर्मा के पास माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग भी है। उन्होंने कहा कि जो परीक्षा केंद्र पूर्व में नकल करवाने के लिए बदनाम हैं उनपर कड़ी नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि नकल पर रोक लगाकर यूपी सरकार का मकसद शिक्षा के स्तर को सुधारना है। प्रदेश की योगी सरकार परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए अनेक उपाय कर रही है।

यह भी पढ़ें.....भगवान राम के प्राकट्य उत्सव पर अयोध्या में निकली दर्शन यात्रा

उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'यूपी में बीजेपी के आने से पहले जो माहौल था उसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यूपी में नकल के टेंडर होते हैं। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद नकल पर रोक लगाने के लिए कई महत्तवपूर्ण कदम उठाए गए हैं।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story