×

धांधली के आरोपी DIOS बलिया रमेश सिंह बर्खास्त, UP सरकार ने हाईकोर्ट को दी जानकारी

aman
By aman
Published on: 28 Jun 2017 11:09 AM GMT
धांधली के आरोपी DIOS बलिया रमेश सिंह बर्खास्त, UP सरकार ने हाईकोर्ट को दी जानकारी
X
प्रतीकात्मक फोटो

इलाहाबाद: यूपी सरकार ने बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) रमेश सिंह को बर्खास्त कर दिया है। डीआईओएस को सेवा से बर्खास्त कर इसकी जानकारी प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा की तरफ से आज (28 जून) को हाईकोर्ट को दी।

बलिया के ही रविशंकर सिंह की जनहित याचिका पर कोर्ट ने ये आदेश पारित कर याचिका को अब औचित्यहीन बताते हुए ख़ारिज कर दी। रमेश सिंह पर आरोप था कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सैकड़ों अध्यापकों की

फर्जी नियुक्ति की और सरकार से उनका भुगतान कराया।

बर्खास्तगी आदेश को देंगे चुनौती

बर्खास्तगी आदेश की जानकारी हाईकोर्ट में दिए जाने के बाद डीआईओएस रमेश सिंह ने कहा, कि 'वह अपने बर्खास्तगी आदेश को चुनौती देंगे। क्योंकि उन्हें गलत तरीके से सरकार पर दबाव बनाकर सेवा से बर्खास्त किया गया है।'

ये कहा था याचिकाकर्ता ने

याचिकाकर्ता ने कहा था, कि डीआईओएस रमेश सिंह ने आयोग से उनकी बर्खास्तगी का अनुमोदन 02 जून को मिल जाने के बाद भी 100 टीचरों की गलत नियुक्तियां की। कोर्ट ने रिकॉर्ड तलब कर देखा लेकिन ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला।

ये कहा कोर्ट ने

आज जब इस केस की सुनवाई के दौरान जस्टिस सुधीर अग्रवाल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने याचिका को यह कह कर ख़ारिज कर दिया कि चूंकि डीआईओएस अब बर्खास्त हो गए हैं तो याचिका पर आगे सुनवाई करने का कोई औचित्य नहीं है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story