×

DIOS ने दो दिनों में की 100 से अधिक टीचरों की नियुक्ति, HC ने दस्तावेज तलब किया

aman
By aman
Published on: 22 Jun 2017 10:52 AM GMT
DIOS ने दो दिनों में की 100 से अधिक टीचरों की नियुक्ति, HC ने दस्तावेज तलब किया
X
UP: हाईकोर्ट ने असिस्टेंट टीचरों की वरिष्ठता सूची पर लगाई रोक

इलाहाबाद: जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया, रमेश सिंह के खिलाफ हाईकोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। याचिका में मांग की गई है कि रमेश सिंह द्वारा की गई नियुक्तियों की जांच करायी जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। कोर्ट ने इस मामले में संबंधित सभी दस्तावेज तलब किए हैं।

रविशंकर सिंह द्वारा दाखिल याचिका पर न्यायमूर्ति अरुण टंडन और न्यायमूर्ति अशोक कुमार की पीठ सुनवाई कर रही है। रमेश सिंह के खिलाफ दाखिल एक जनहित याचिका पर कोर्ट ने दो दिन पूर्व प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था। जिसमें कहा गया था कि रमेश सिंह की बर्खास्तगी पर एक सप्ताह में निर्णय लिया जाए।

याचिका में कहा गया है कि उन्होंने दो दिन के भीतर 100 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की अनुमति प्रदान कर दी। कोर्ट ने इन नियुक्तियों से संबंधित दस्तावेज तलब किया है। याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story