×

71 देशों के राजनयिक कुंभ का जायजा लेकर दिल्ली हुए रवाना

71 देशों के राजनयिक कुंभ मेले की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए शनिवार को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह के साथ सभी राजनयिक विशेष विमान से बम्हौरली एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं।

Manali Rastogi
Published on: 15 Dec 2018 6:14 AM GMT
71 देशों के राजनयिक कुंभ का जायजा लेकर दिल्ली हुए रवाना
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुंभ मेला की ग्लोबल ब्रांडिंग शुरू कर दी है। आज विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह नई दिल्ली से विशेष विमान से 71 देशों के राजनायिकों को लेकर प्रयागराज पहुंचे। राजनायिक यहां पर गंगा नदी में पूजन के बाद कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया। एक महीने बाद 15 जनवरी से प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: गर्वनेंस के कांग्रेस और कम्युनिस्ट मॉडल करप्शन के मॉडल हैं: पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें कि बमरौली एयरपोर्ट पर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तथा प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इनका स्वागत किया। प्रयागराज में इस मौके पर जिला तथा पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे। इन सभी को कस्तूरबा जलयान से संगम से अरैल घाट का भी दर्शन कराया गया।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में जहरीला प्रसाद खाने से 11 लोगों की मौत, 80 बीमार

केंद्र सरकार की ऐसी योजना है कि राजनयिक प्रयागराज से जब सुखद और यादगार अनुभव लेकर लौटेंगे तो अपने-अपने देशों के लोगों को भी कुंभ में आने के लिए अडवाइजरी जारी करेंगे। अरैल में सभी राष्ट्रों के ध्वज का ध्वजारोहण हुआ। इस दौरान अतिथियों के लिए कुम्भ से जुड़ी प्रदर्शनी भी दिखाई गई। प्रयागराज में करीब 6 घंटे बिताने के बाद ये राजनयिक दोपहर तीन बजे के करीब दिल्ली रवाना हुए।

यह भी पढ़ें: अमेठी की जनता सोचती होगी राहुल और स्मृति यहां से ही लड़े चुनाव, असल वजह है ये

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story