×

Lucknow News: एलडीए की जनता अदालत में आई 40 शिकायतों में से 12 का निस्तारण, शेष को आश्वासन

Lucknow News: गुरुवार 17 नवंबर को आयोजित जनता अदालत में अलग-अलग समस्याओं को लेकर 40 शिकायतें आए, जिसमें से 12 समस्याओं को मौके पर ही सुलझाया गया।

Prashant Dixit
Published on: 17 Nov 2022 3:34 PM GMT
Lucknow News
X

लखनऊ विकास प्राधिकरण न्यूज (सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के मसऊद सभागार में गुरुवार 17 नवंबर को आयोजित जनता अदालत में अलग-अलग समस्याओं को लेकर 40 शिकायतें आए, जिसमें से 12 समस्याओं को मौके पर ही सुलझाया गया। जिन शिकायतों में कई पुरानी शिकायत भी शामिल थीं। जिसको लेकर एलडीए वीसी ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से अलग डेस्क बनाकर के तत्काल निपटाने के निर्देश दिए है।

एलडीए के ऑफिस में आयोजित जनता अदालत में आई 40 शिकायतों में 12 शिकायतों को मौकें पर ही निपटाया गया। जबकि शेष लोगों की परेशानियों को जल्द ही दूर किए जानें का एलडीए ने आश्वासन दिया है। इस जनता अदालत के दौरान कई योजनाओं से जुड़े कई अधिकारी और बाबू के मौजूद नहीं रहने पर वीसी ने नाराजगी जाहिर की है। इस दौरान नेपियर रोड कालोनी निवासी अरविंद कुमार सिंह ने मकान की रजिस्ट्री के सम्बंध में प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर उन्होंने ने सम्बंधित अधिकारी को एक सप्ताह में कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

इसके साथ ही हरदोई रोड स्थित नजूल भूमि पर अवैध कब्जे के सम्बंध में शिकायत आनें पर उन्होंने अधिकारियों से तत्काल जांच कर कार्यवाही करने को कहा है। जबकि जनता अदालत में वसंत कुंज योजना से सभी अधिकारियों और बाबू के गायब रहने पर एलडीए वीसी डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने नाराजगी जताते हुए सभी अधिकारियों और बाबुओं को बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए है। जिसके बाद योजनाओं से जुड़े कई अधिकारी और बाबू बैठक में शामिल हुए।

एलडीए अपर सचिव ने बताया, कि आज की जनता अदालत में रजिस्ट्री, फ्री-होल्ड, सीमांकन, कब्जे आदि से सम्बंधित कुल 40 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 12 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस जनता अदालत में सचिव पवन कुमार गंगवार, वित्त नियंत्रक दीपक सिंह, जोनल अधिकारी अरुण कुमार सिंह, श्रद्धा चौधरी, नजूल अधिकारी अरविंद त्रिपाठी, उप सचिव माधवेशकुमार आदि अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story