×

Kushinagar News: पानी की टंकी लगाने को लेकर हुआ विवाद, पुलिस नें 22 लोगों को किया चालान

Kushinagar News: मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के 22 लोगों को थाने ले आई और शांतिभंग में चालान कर दिया। जबकि दोनों पक्षों की 20 महिलाओं को भी 107/116 में पाबंद किया है।

Mohan Suryavanshi
Published on: 23 Feb 2023 3:37 PM GMT
Kushinagar News
X

Kushinagar News (Pic: Social Media)

Kushinagar News: जनपद के रामकोला विकास खंड के सपहा गांव के दहाउर टोले पर पानी की टंकी लगाने के मामले मे फिर आज दो पक्षो मे कहा सुनी शुरू हो गई। कहासुनी गाली गलौज में बदल गया तब तक किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के 22 लोगों को थाने ले आई और शांतिभंग में चालान कर दिया। जबकि दोनों पक्षों की 20 महिलाओं को भी 107/116 में पाबंद किया है। छः माह पूर्व हर घर नल योजना के तहत पानी की टंकी लगाने को लेकर विवाद हुआ था जिसमे दलित समुदाय के लोग प्रधान प्रतिनिधि पर धमकाने का आरोप लगाते हुए अपने अपने अपने मकानो पर मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाये थे।

मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाते ही मचा था हड़कंप

जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के सपहा दहाउर टोले पर एक दर्जन से अधिक घरों पर मकान बिकाऊ का पोस्टर लगते ही हड़कंप मच गया था। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होते ही कुशीनगर जनपद के जिलाधिकारी तथा एसपी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जमीनी हकीकत से रूबरू हुए थे। गांव में भारी फोर्स बल लगायी गयी थी।

क्या है पूरा मामला

छः माह पहले की बात है रामकोला थाना क्षेत्र के सपहा दहाउर गांव में दलित बस्ती में प्रधान द्वारा पानी की टंकी के निर्माण हेतू जगह प्रस्तावित किया गया था। जबकि बस्ती के लोग आबादी की जमीन पर अपना हक दिखाते हुए इसका विरोध कर रहे थे। प्रधान ने रामकोला थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। दलित समुदाय के लगभग एक दर्जन से अधिक घरों के लोग प्रधान प्रतिनिधि पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपने घरों पर मकान बिकाऊ का पोस्टर लगा दिया था।

रात में पुलिस को जानकारी हुई तो पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुट गई थी। मामला कोई दूसरा रूप न पकड़ ले इसके लिए प्रशासन ने गांव में भारी पुलिस बल लगा दिया था। प्रधान प्रतिनिधि महफूज खां का कहना था कि गांव में पानी की टंकी स्वीकृत हुई हैं इसका निर्माण कराने के लिए पहले से ही जगह चिन्हित हैं। कुछ दिन पूर्व तहसील प्रशासन चिन्हित जगह से अतिक्रमण हटवाया था। इस मामले में एक पक्ष की तहरीर पर प्रधान प्रतिनिधि समेत कई लोगों पर एससीएसटी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story