×

Agra News: थाने पहुंचा तोते का विवाद, पालने वाले को सौंपा गया तोता, कमलानगर थाना क्षेत्र का मामला

Agra News Today: विदेशी तोते के मालिकाना हक को लेकर थाने में पंचायत हुई। दोनों पक्षो को सुनने के बाद में पुलिस ने विदेशी नश्ल के तोते को पालने वाले परिवार के सुपुर्द कर दिया।

Rahul Singh
Published on: 18 Dec 2022 10:11 AM GMT
X

आगरा: थाने पहुंचा तोते के मालिकाना हक़ का विवाद

Agra News Today: उत्तर प्रदेश के आगरा में अजब गजब मामला (strange case) सामने आया है। विदेशी तोते के मालिकाना हक (ownership of parrot) को लेकर थाने में पंचायत हुई। दोनों पक्षो को सुनने के बाद में पुलिस ने फैसला सुनाया और विदेशी नश्ल के तोते को पालने वाले परिवार के सुपुर्द कर दिया। तोता को घर वापस ले जाकर परिवार बेहद खुश है।

मामला शनिवार दोपहर का बताया जा रहा है। दोपहर के वक्त दो परिवार कमलानगर थाने पहुँचे। एक परिवार के हाथ में पिंजड़ा था। पिंजड़े में विदेशी नस्ल का तोता बन्द था। तोता बार बार मम्मी पापा बोल रहा था। पुलिस कुछ समझ पाती इसके पहले ही दोनों पक्षो ने थाने में तोते के मालिकाना हक को लेकर पैरवी शुरू कर दी। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए खुद को तोते का मालिक बता रहे थे।

बल्केश्वर में रहने वाले परिवार ने 4 साल तोता खरीदा था

पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पता चला कि चार साल पहले बल्केश्वर में रहने वाले परिवार ने दूसरे पक्ष से विदेशी नस्ल का तोता खरीदा था। 4 साल से परिवार तोते का भरण पोषण कर रहा था। तोता भी परिवार के साथ घुल मिल गया था। परिवार के संरक्षकों को मम्मी और पापा कहकर बुलाता है। एक पक्ष की पूरी बात सुनने के बाद पुलिस ने दूसरे पक्ष ने तोते के मालिकाना हक से संबंधित लिखा पढ़ी या कोई दस्तावेज मांगे।

दूसरा पक्ष पुलिस के सामने ऐसा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाया जिससे ये साबित हो पाये की तोते का असली मालिक वही है। दोनों पक्षो की बात सुनने और जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने फैसला सुनाया और तोते को पालने वाले परिवार के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का फैसला सुनाते ही परिवार तोते को अपने साथ लेकर घर चला गया।

तोता विवाद लोगों के बीच चर्चा का विषय

तोते को लेकर हुआ विवाद लोगों के बीच बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चाएं है कि दूसरे पक्ष को तोते की अच्छी कीमत मिलने वाली थी इस वजह से उसके मन मे लालच आ गया और तोते को पाने के लिए शिकायत करने थाने पहुँच गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story