×

Raebareli: अब प्रॉपर्टी डीलरों की खैर नहीं जिला प्रशासन का चला हंटर

Raebareli: रायबरेली शक्ति नगर में आज बाबा का बुलडोजर प्रॉपर्टी डीलरों की संपत्ति पर चल पड़ा, जहां पर प्रॉपर्टी डीलरों ने अवैध तरीके से प्लाटिंग के खिलाफ आज पहली कार्रवाई हुई है।

Narendra Singh
Published on: 12 Oct 2022 12:28 PM GMT
X

रायबरेली में बुल्डोजर चलता हुआ

Raebareli News: रायबरेली में हो रही अवैध प्लाटिंग को लेकर आज बाबा का बुलडोजर प्रॉपर्टी डीलरों की संपत्ति पर चल पड़ा मामला शहर क्षेत्र के शक्ति नगर का है जहां पर प्रॉपर्टी डीलरों ने अवैध तरीके से प्लाटिंग के खिलाफ आज पहली कार्रवाई हुई है। सत्ताईस हज़ार वर्ग मीटर की अवैध प्लाटिंग पर रायबरेली विकास प्राधिकरण ने बुलडोज़र चला दिया है। ज़मीन की कीमत तीन करोड़ बताई गई है। शहर भर में अभी ग्यारह अन्य ऐसी प्लाटिंग हैं जिनपर बुलडोज़र चलेगा।

रायबरेली ज़मीन के कारोबारी बिना नक़्शे से और विकास प्राधिकरण के अप्रूवल लिए हुए धडल्ले से प्लाटिंग कर रहे हैं। अनियमित रूप से हो रही इन प्लाटिंग के चलते सीवर व जलभराव की समस्या आ रही है। इसी को देखते हुए रायबरेली विकास प्राधिकरण ने शहर भर के ऐसे प्लाट डेवलपर को नोटिस देने के साथ ही अखबार में छपवाया था।

जवाब मिलने पर आज सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा की अगुवाई में शक्तिनगर की 27000 वर्गमीटर में बनी प्लाटिंग को ज़मीदोज़ कर दिया। इस प्लाट की कीमत तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। दरअसल प्लाट डेवलपर कॉलोनी तो कजेत देते हैं लेकिन न तो उसमें पार्क की जगह छोड़ते हैं और न ही सीवर लाइन की व्यवस्था होती है। सड़कें भी पतली छोड़ी जाती हैं जिससे पूरे शहर में समस्या उत्पन्न होती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story