×

शाहजहांपुर: यहां वोटर्स को जागरुक करने लिए पत्रकारों को लगाई गई वोट की मेंहदी

यहां सीडीओ की मौजूदगी मे शिक्षिकाओं ने पत्रकारों के हाथों पर वोट की मेंहदी लगाई। साथ ही जिला प्रशासन ने पत्रकारों से भी जनता को प्रेरित करने की अपील की है।

Aditya Mishra
Published on: 11 April 2019 11:07 AM GMT
शाहजहांपुर: यहां वोटर्स को जागरुक करने लिए पत्रकारों को लगाई गई वोट की मेंहदी
X

शाहजहांपुर: मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की अनोखी पहल अब रंग लाने लगी है। वोट की मेहंदी की अनोखी पहल से अब आम ओ खास लोग जुड़ने लगे है। जिला प्रशासन ने आज इस पहल से पत्रकारों को जोड़ा है। यहां सीडीओ की मौजूदगी मे शिक्षिकाओं ने पत्रकारों के हाथों पर वोट की मेंहदी लगाई।

साथ ही जिला प्रशासन ने पत्रकारों से भी जनता को प्रेरित करने की अपील की है। इस पहल से डाक्टर से वकीलों तक को जोड़ा गया है। जिला प्रशासन का मानना है कि वोट की मेंहदी से आने वाला लोकसभा चुनाव मे मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा।

दरअसल जिला प्रशासन ने करीब एक माह पहले मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए वोट की मेंहदी के नाम से खास पहल शुरू की थी। वोट की मेहंदी से अब हर वर्ग के लोग जुङने लगे। डाक्टर से लेकर वकील और सभी प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को वोट की मेंहदी लगाई गई है। इसके साथ जिला प्रशासन ने आज पत्रकारों को भी वोट की मेंहदी लगवाई।

एक मैरिज हॉल मे सीडीओ महेन्द्र सिंह तमर की मौजूदगी मे शिक्षिकाओं ने पत्रकारों के वोट की मेहंदी लगाई। साथ ही सीडीओ ने पत्रकारों से अपील की है आने लोकसभा चुनाव मे मतदान बढ़ाने के लिए लोगो को प्रेरित करें। ताकि शत प्रतिशत मतदान हो सके। इसके साथ ही शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम मे मौजूद पुलिसकर्मी के भी वोट की मेंहदी लगाई।

सीडीओ महेन्द्र सिंह तमर का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव मे मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक माह पहले वोट की मेहंदी नाम से अनोखी पहल शुरू की थी। उसके बाद डाक्टर वकील से लेकर तमाम प्राइवेट सेक्टर की कंपनी के कर्मचारियों को वोट की मेहंदी लगाई गई है। आज पत्रकारों को भी वोट की मेंहदी लगाई गई है। इसका खास मकसद है कि वोट की मेंहदी लगाकर लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करना। उम्मीद है कि बार लोग 29 अप्रैल को घरों से बाहर निकलकर मतदान करेंगे।

आपको बता दें कि वोट की मेहंदी की अनोखी पहल डीएम अमृत त्रिपाठी ने एक माह पहले शुरू की थी। तब डीएम ने वोट की मेंहदी के नाम से घर घर जाकर निमंत्रण पत्र बांटे थे। निमंत्रण देकर लोगों से 29 अप्रैल को मतदान केंद्रों पर आकर मतदान करने की अपील की थी। इस खास पहल को लगातार जारी रखते हुए अब हर वर्ग के लोग आगे आ रहे हैं। जिला प्रशासन की सबसे खास पहल वोट की मेहंदी है। जिसको सभी लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: दूल्हा बनकर नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story