×

फ्रांस से आया युवक कोरोना का संदिग्ध, जांच के लिए भेजा गया सेंपल

कोरोना के एक संदिग्ध की सूचना मिलने के बाद जम्मूतवी से कोलकाता जा रही सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन को अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक रोका गया। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री को उतारकर उसे एम्बूलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया।

SK Gautam
Published on: 21 March 2020 3:08 PM GMT
फ्रांस से आया युवक कोरोना का संदिग्ध, जांच के लिए भेजा गया सेंपल
X

अम्बेडकरनगर: अब तक सामान्य चल रहे जिले में कोविड -19 (कोरोना) का एक संदिग्ध पाये जाने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पंहुची मेडिकल रिस्पांन्स टीम ने युवक को जिला चिकित्सालय में आइसोलेट कर दिया है। यह युवक पांच दिन पूर्व ही फ्रांस से घर आया था और उसने खुद को अपने घर में ही आइसोलेट कर रखा था।

सियालदह एक्सप्रेस में मिला कोरोना का संदिग्ध

स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के नमूने को जांच के लिए भेज दिया है। इसके अलावां कोरोना के एक संदिग्ध की सूचना मिलने के बाद जम्मूतवी से कोलकाता जा रही सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन को अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक रोका गया। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री को उतारकर उसे एम्बूलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। प्रारम्भिक जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे वापस घर भेज दिया। जिला मुख्यालय के शहजादपुर कस्बे में श्री वस्त्रालय के संचालक का पुत्र कोविन्दम काबरा फ्रांस में रहकर एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

ये भी देखें: जनता क‌र्फ्यू के साथ खड़ा हुआ पूरा लखनऊ

सेंपल को जांच के लिए भेज दिया गया

वह पांच दिन पूर्व ही फ्रांस से वापस घर आया था। घर आने के बाद उसने स्वंय को एक कमरे में कोरेन्टाइन कर लिया था। सूचना मिलने के बाद पंहुची जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविन्दम को घर से लाकर जिला चिकित्सालय में स्थापित वार्ड में आइसोलेट कर दिया है। सीएमएस डाॅ0 एसपी गौतम ने बताया कि डाॅ0 मनोज शुक्ला के नेतृत्व वाली मेडिकल रिस्पाॅन्स टीम ने उसके सेंपल को जांच के लिए भेज दिया है। इसके अलावां कोलकाता जा रही सियालदह एक्सप्रेस के एसी तृतीय श्रेणी के कोच संख्या बी-एक की सीट संख्या 63 पर यात्रा कर रहे मुकेश कुमार को भी कोरोना की आशंका के चलते जीआरपी ने ट्रेन से उतार लिया।

ये भी देखें: सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम, बीमारियों से भी बचेंगे और खर्चों से भी

कनिका कपूर की पार्टी में युवक था शामिल

मूल रूप से बलिया के रहने वाले मुकेश बनारस जा रहे थे, वह कांग्रेस नेता अकबर अहमद डम्पी के घर आयोजित उस पार्टी में शामिल बताये जाते हैं जिसमें कनिका कपूर ने भी भाग लिया था। थानाध्यक्ष जीआरपी ने बताया कि मुकेश को स्टेशन मास्टर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर उतारा गया था, उसे एम्बूलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया था। लगभग एक घंटे की जांच के बाद मुकेश को वापस बनारस भेज दिया गया। इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा -तफरी का माहौल देखा गया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story