×

बड़ी दुर्घटना: मिड-डे-मील में झुलस गए बच्चे, जानें पूरा मामला

प्राथमिक विद्यालय की है जिसमें आज मिड डे-मिल बनाते समय आग लगने से हड़कम्प मच गया। दरअसल जिस वक्त स्कूल की रसोईघर में मिड डे-मिल बन रहा था उस दौरान सिलेंडर लीक हो गया जिसके कारण आग लग गई।

SK Gautam
Published on: 17 March 2023 5:22 PM GMT
बड़ी दुर्घटना: मिड-डे-मील में झुलस गए बच्चे, जानें पूरा मामला
X

बरेली: बरेली के जनपद सीबीगंज स्थित तिलियापुर में प्राथमिक विद्यालय में आज मिड डे मील बनाते समय अचानक आग लग गई । आग लगने से पूरे स्कूल में हड़कम्प मच गया। आग की चपेट में आने से प्रधानाचार्य, शिक्षा मित्र और दो बच्चे बुरी तरह झुलस गए। जिनको प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

ये भी देखें : बैंक को झटका! अगर आपका भी है यहां खाता, झेलना पड़ेगा घाटा

यह घटना प्राथमिक विद्यालय की है जिसमें आज मिड डे-मिल बनाते समय आग लगने से हड़कम्प मच गया। दरअसल जिस वक्त स्कूल की रसोईघर में मिड डे-मिल बन रहा था उस दौरान सिलेंडर लीक हो गया जिसके कारण आग लग गई।

आग ने कुछ ही पलों में विकराल रूप ले लिया। किसी तरह प्रधानाचार्य और शिक्षा मित्र ने आग को बुझाया और सभी बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला। लेकिन इस दौरान दो बच्चे भी हल्के से झुलस गए।

ये भी देखें : समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव

वही आग लगने की सूचना पर डीएम वीरेंद्र सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट और बीएसए को स्कूल का निरीक्षण करने और घायलों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल भेजा।

क्या है मिड-डे-मील ....

मिड डे मील स्कीम सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा चलाई गई एक स्कीम है। जिसके जरिए स्कूल में पढ़ रहे छोटी आयु के बच्चों को पोषक भोजन खाने के लिए दिया जाता है। ये स्कीम काफी सालों से हमारे देश में चल रही है और इस स्कीम को हर स्टेट के सरकारी स्कूलों में चलाया जा रहा है। इस स्कीम के तहत हर रोज करोड़ बच्चों को स्कूल में भोजन करवाया जाता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story