जमीनी रंजिश में किसान की पीट-पीटकर की हत्या, विवाद गहराया

मोढ क्षेत्र के अंतर्गत बहरीया निवासी मृतक के बेटे कृष्णा के बयान लिए गए तो उसने कहा कि उनकी जमीन पर करीब 20 वर्षों से गांव के ही शिव शंकर प्रजापति पुत्र हुबलाल व दयाशंकर पुत्र हुबलाल ने कब्जा रखा है। उनके परिवार ने लगभग तीन महीने पूर्व जमीन को लेकर समझौता कर लिया था।

Published by SK Gautam Published: January 22, 2020 | 3:42 pm
Modified: January 22, 2020 | 3:47 pm

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में बुधवार की सुबह जमीनी विवाद में एक युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मीडिया सूत्रों के मुताबिक मोढ चौकी क्षेत्र के अंतर्गत बहरिया गांव में बुधवार की सुबह 8:00 बजे जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया तथा दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

घटना की सूचना मिलने के बाद भदोही कोतवाली के कोतवाल श्री कान्त राय राजा बलवन्त सिंह चिकित्सालय में पहुंच गए।  जहां घायलों को भर्ती कराया गया था। वहां पहुंचने पर पता चला कि उनमें से एक युवक महावीर प्रजापति पुत्र स्वर्गीय श्याम लाल प्रजापति उम्र 50 वर्ष की मौत हो चुकी है। पुलिस ने तुरंत महावीर प्रजापति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

ये भी देखें : दिल्ली चुनाव: BJP और कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें यहां पूरी सूची

जमींन विवाद का समझौता हो चूका था

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में मोढ क्षेत्र के अंतर्गत बहरीया निवासी मृतक के बेटे कृष्णा के बयान लिए गए तो उसने कहा कि उनकी जमीन पर करीब 20 वर्षों से गांव के ही शिव शंकर प्रजापति पुत्र हुबलाल व दयाशंकर पुत्र हुबलाल ने कब्जा रखा है। उनके परिवार ने लगभग तीन महीने पूर्व जमीन को लेकर समझौता कर लिया था। आरोपी पक्ष उसी दिन से जमीनी रंजिश पाले हुए थे। शिकायत में बताया गया कि महावीर प्रजापति मंगलवार की रात घर से दूर सिवान में स्थित पाही पर सोने गए थे।

बुधवार की सुबह उठकर वे घर आ रहे थे। इसी बीच खानदान के दो युवक बाइक से पहुँचे। अधेड़ को रास्ते में रोककर कहासुनी की और उसके बाद पीटना शुरू कर दिया। जब तक आसपास के लोग वहा पर पहुंचते तब तक दोनों आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए।

ये भी देखें : जनेश्वर मिश्र की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर अखिलेश यादव ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए, देखें तस्वीरें

विवाद में महावीर प्रजापति की मौत हो गयी

हमले में महावीर प्रजापति गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद आस-पास के लोग घायल अवस्था में महावीर प्रजापति को बलवन्त सिंह चिकित्सालय में उपचार के लिए दाखिल कराया गया। जहां चिकित्सकों ने महावीर प्रजापति को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पीड़ित महावीर प्रजापति के पुत्र कृष्णा की शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर ।आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App