×

कोरोना वायरस का खौफ: मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे कर्मचारी

आम आदमी से लेकर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी ड्यूटी के दौरान दफ्तर में मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में भी सरकारी कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 6 March 2020 2:46 PM GMT
कोरोना वायरस का खौफ: मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे कर्मचारी
X

गोरखपुरः पूरे विश्‍व में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना वायरस से बचाव ही इस वायरस से बचने का उपाय है। ऐसे में भारत में कोरोना की दस्‍तक के कारण सभी दहशत में हैं। आम आदमी से लेकर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी ड्यूटी के दौरान दफ्तर में मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में भी सरकारी कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी मॉस्‍क लगाकर काम कर रहे हैं।

कर्मचारी मॉस्‍क पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं

गोरखपुर के श्रम विभाग का कार्यालय और यहां के अधिकारी कर्मचारी कोरोना वायरस को लेकर खौफ में हैं। यही वजह है कि यहां पर काम करने वाले कर्मचारी मॉस्‍क पहनकर ड्यूटी करने के लिए आ रहे हैं। वे ड्यूटी के दौरान भी मॉस्‍क पहनकर ही काम कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए वे ऐसा कर रहे हैं।

श्रम विभाग में काम करने वाले कर्मचारी जयंत ने बताया कि उनके ऑफिस में ज्‍यादा लोगों का आना जाना होता है। ऐसे में अधिकारियों के साथ कर्मचारियों ने भी काम के दौरान मॉस्‍क पहनने का निर्णय लिया है।

ये भी देखें: यहां महाश्मशान की राख से खेली जाती है सबसे अनोखी होली

सर्दी-जुकाम से पीडि़त व्‍यक्तियों से दूर रहने का निर्देश

वहीं श्रम विभाग में तैनात श्रम प्रवर्तन अधिकारी अमित प्रकाश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर जिस प्रकार के दिशा-निर्देश लगातार दिए जा रहे हैं। ऐसे में जो भी बचाव के तरीके हैं, उसे प्रयोग किया जा रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि किसी से हाथ न मिलाया जाए। जरूरत होने पर हाथ को साफ रखने के इंतजाम भी किए गए हैं। सर्दी-जुकाम से पीडि़त व्‍यक्तियों से दूर रहने का निर्देश दिया गया है। भीड़ ज्‍यादा होने और अधिक लोगों के आने-जाने के कारण मॉस्‍क पहनकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story