×

Rae Bareli: रायबरेली का जिला अस्पताल बीमार, डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा वीवीआईपी अस्पताल

Rae Bareli News: उत्तर प्रदेश में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भले ही जिला अस्पतालों का दौरा करके खामियों को दुरुस्त करने की बात कर रहे हो पर अफसर सुधर नही रहे हैं।

Narendra Singh
Published on: 13 Aug 2022 10:42 AM GMT
Rae Bareli District Hospital
X
Rae Bareli District Hospital News (image social media)

Rae Bareli News: उत्तर प्रदेश में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भले ही जिला अस्पतालों का दौरा करके खामियों को दुरुस्त करने की बात कर रहे हो पर अफसर सुधर नही रहे हैं। सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने डॉक्टरों की कमी के बाबत सीएमएस के खत का जवाब अभी तक नही दिया ना ही किसी डॉक्टर को जिला अस्पताल समायोजित किया। जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक के डॉक्टर राजेन्द्र शर्मा को बुखार आने से जिला अस्पताल में बच्चों को देखभाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।



जिला अस्पताल में महज एक ही पीडियाट्रीशियन है।बुखार के चलते एहतियात के तौर पर राजेन्द्र शर्मा अस्पताल नही आ रहे हैं ऐसे में बच्चों की देखभाल नही हो पा रही हैं। बीमार बच्चों के परिजनों को निजी अस्पतालों के रुख करना पड़ रहा है।जिससे उनकी जेब कट रही है।जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महेंद्र मौर्या ने बताया क हमने एक पत्र सीएमओ को लिखा 9 अगस्त को लिखा था कि कोई डॉक्टर बच्चों की देखभाल के लिए जिला अस्पताल में पोस्ट करें जिससे कि सुविधाएं सुचारू रूप से चलती रहे।



सीएमओ के उदासीनता के चलते जिला अस्पताल में बच्चों के डॉक्टर ना होने से यहां पर देखभाल को लेकर काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बच्चा वार्ड की बात की जाए तो वहां भर्ती मरीजों की हालत बहुत खराब है। कई बच्चे फर्श पर नीचे लेटे हुए मिले और परिजनों का कहना है कि यहां पर डॉक्टर नहीं आ रहे हैं। बच्चों को देखने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महेंद्र मौर्या से बात की गई तो उन्होंने बताया कि डॉक्टर के लिए एक पत्र सीएमओ को लिखा गया है अभी तक डॉक्टर ना आने से बच्चों के देखभाल में दिक्कत हो रही है। हम किसी तरह काम चला रहे है अगर हमको सीएमओ के यहां से डॉक्टर मिल जाए तो हमारी दिक्कत कम हो जाए।

स्वीपर अपने पुराने पद पर लौटेंगे

जिला अस्पताल के पूर्व सीएमएस डॉक्टर एनके श्रीवास्तव ने एक व्यवस्था करके स्वीपर के पद पर तैनात कुछ लोगों को वार्ड बॉय बना दिया था। वे सभी लोग वार्ड बॉय के तौर पर काम कर रहे है कोई पट्टी बाध रहा तो कोई सुई लगा रहा है तो कोई पर्चा बना रहा है। मौजूदा सीएमएस डॉक्टर बी पी मौर्या ने बताया बहुत जल्द इस विषय पर एक पत्र जारी किया जा रहा है जिसमें सभी स्वीपर अपने मूल पद के अनुसार काम करेंगे। जिससे सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story