×

रमजान: क़ारी शफीकुर्रहमान ने किया ऐलान, मुस्लिम समाज के लोगों से की अपील

मेरठ शहर के कारी शफीक उर रहमान ने मेरठ की आवाम से रमजान के महीने में अपने घरों में रहकर इबादत करने की अपील की है, इतना ही नहीं करी सफीक ने कहा है कि यह रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है।

SK Gautam
Published on: 23 April 2020 8:30 AM GMT
रमजान: क़ारी शफीकुर्रहमान ने किया ऐलान, मुस्लिम समाज के लोगों से की अपील
X

मेरठ: कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए यहां जिला प्रशासन के लोग लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए अपील कर रहे हैं। तो वही रमजान के पाक महीने को मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं ने भी प्रशासन से बातचीत के बाद मुस्लिम समाज के लोगों से सोशल साइट पर वीडियो संदेश के माध्यम से अपील की है।

मेरठ शहर के कारी शफीक उर रहमान ने मेरठ की आवाम से रमजान के महीने में अपने घरों में रहकर इबादत करने की अपील की है, इतना ही नहीं करी सफीक ने कहा है कि यह रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है। इसमें जितनी भी ज्यादा से ज्यादा इबादत हो सके उतनी इबादत करके अल्लाह से दुआ करो जल्द से जल्द यह महामारी खत्म हो जाए।

24 या 25 अप्रैल से रमज़ान का महीना शुरू

क़ारी शफीकुर्रहमान ने कहा कि आने वाली 24 या 25 से रमज़ान का महीना शुरू हो जायेगा तो इस साल लॉकडॉउन की वजह से हमे तरावीह की नमाज़ घर पर ही अदा करनी होगी और इफ्तार भी घर पर ही करना होगा किसी तरह की इफ्तार पार्टी व शबीना का आयोजन हमे नही करना इस बीमारी से लड़ने के लिए हमे जो स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से गाईड लाईन आ रही हैं उसको पूरी सख्ती से पालन करना है और उनका हर प्रकार से सहयोग करना हैं ।

ये भी देखें: तगड़ा झटका: सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, मंहगाई भत्ता बढ़ाने पर लगी रोक

मुस्लिम धर्मगुरुओं के इस सराहनीय कदम से प्रशासन को भी राहत मिलेगी

आपको बता दें कि जिस तरह से लगातार जिला प्रशासन के साथ मुस्लिम धर्मगुरु बैठक करते हैं और अपने समाज के लोगों को संदेश दे रहे हैं, साथ ही उनसे अपील भी कर रहे हैं, कि रमजान के पाक महीने में जितना हो सके प्रशासन का सहयोग करें वह अपने घर पर इबादत करें तो इससे साफ़ जाहिर हो मुस्लिम धर्मगुरु के इस सराहनीय कदम से प्रशासन को भी राहत मिलेगी । यह महामारी का एक ऐसा वक्त है जिसमें जितना हो सके लोग अपने घरों पर रहे वह ज्यादा सही है घरों पर रहें सुरक्षित रहें।

रिपोर्ट- सादिक़ खान मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story