×

Sonbhadra News: मंडलायुक्त को जेई और तकनीकी सहायक नहीं दिखा पाए अमृत सरोवर की डिजाइन, कार्रवाई के निर्देश

Sonbhadra News Today: उन्होंने पेटराही के अमृत सरोवर का भी निरीक्षण किया और उसके नक्शा, स्टीमेट, डिजाइन को देखा

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Sep 2022 1:56 PM GMT
Sonbhadra News: मंडलायुक्त को जेई और तकनीकी सहायक नहीं दिखा पाए अमृत सरोवर की डिजाइन, कार्रवाई के निर्देश
X

Sonbhadra News: जनपद के नोडल एवं मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को सदर ब्लाक के हिंदुआरी ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन अमृत सरोवर के कार्यों का निरीक्षण किया। प्रगति को धीमा पाते हुए, जहां तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं जेई एमआई और तकनीकी सहायक मांगे जाने के बाद भी उन्हें अमृत सरोवर की डिजाइन नहीं उपलब्ध करा पाए। इस पर उन्होंने दोनों के खिलाफ विभागीय कारवाई का निर्देश दिया।

यहां के बाद वह लोढ़ी पहुंचे। वहां पंचायत भवन का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत सहायक से बनाए जा रहे गोल्डेन कार्ड की जानकारी ली। लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। उन्होंने पेटराही के अमृत सरोवर का भी निरीक्षण किया और उसके नक्शा, स्टीमेट, डिजाइन को देखा। सीडीओ को निर्देशित किया कि तालाब पर एक हाईमास्ट लाईट की व्यवस्था करवाए ताकि यहां शाम के समय आने वालों को परेशापनी न हो। सीडीओ को सहेजा कि अमृत सरोवर व अन्य विकास संबंधित कार्यों का बेहतर ढंग से प्र्यवेक्षण किया जाए। साथ ही विकास से संबंधित कार्यों में तेजी लाई जाए।


मण्डलायुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास से संबंधित कार्यों को लेकर दिए गए निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की। महिला चिकित्सालय में तीमारदारों के ठहरने के लिए व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन कार्यों के साथ ही विकासपरक कार्यों को 15 दिन के भीतर हर हाल में पूर्ण करा लिया जाए। राबर्ट्सगंज पुनर्गठन पेयजल परियोजना के बारे में भी जानकारी ली और संबंधित एजेंसी को इसे शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

एसपी डाॅ'. यशवीर सिंह से कहा कि महिलाओं के सुरक्षा के लिए डायल-1090 और सुरक्षा से जुड़े अन्य समस्या के लिए डायल-112 के साथ ही अन्य तरीकों से सहायता के लिए पुलिस बल को सक्रिय किया जाए। हर घर नल योजना को लेकर भी कई निर्देश दिए। डीएम चंद्र विजय सिंह, सीडीओ सौरभ गंगवार, एडीएम वित्त-राजस्व सहदेव कुमार मिश्र, एडीएम न्यायिक भानु प्रताप यादव, एडीएम नमांमि गंगे आशुतोष दूबे, एसडीएम सदर रमेश कुमार, डीडीओ शेषनाथ चौहान, पीडी आरएस मौर्या, डीआईओएस आरके यादव, डीपीआरओ विशाल सिंह, बीएसए हरिवंश कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, बीडीओ राबर्ट्सगंज उमेश सिंह सहित अन्य मौजूद रहे

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story