×

Lucknow: मंडलायुक्त रोशन जैकब ने सिविल व बलरामपुर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बोलीं- 'वार्डों में राउंड लें डॉक्टर, नहीं तो होगी कार्रवाई'

Lucknow: मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के बलरामपुर चिकित्सालय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया।

Shashwat Mishra
Published on: 28 Oct 2022 10:38 AM GMT
Lucknow: मंडलायुक्त रोशन जैकब ने सिविल व बलरामपुर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बोलीं- वार्डों में राउंड लें डॉक्टर, नहीं तो होगी कार्रवाई
X

Lucknow: मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब (Divisional Commissioner Roshan Jacob ) ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के बलरामपुर चिकित्सालय ( Balrampur Hospital) व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय (Civil Hospital Lucknow) का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने डेंगू वार्ड (Dengue Ward), मलेरिया वार्ड (Malaria Ward) में जाकर मरीजों से संवाद किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लिया। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने मरीजों से संवाद करते हुए कहा कि कोई भी दवा बाहर से तो नहीं लेनी पड़ रही है, सारी दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं इसकी जानकारी लिया। उन्होंने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि जो दवाइयां अस्पताल में उप्लब्ध है, उन दवाईयों को अनावश्यक रूप से बाहर से ना लिखा जाये और जो दवाइयां अस्पताल नहीं उपलब्ध है। उन दवाईयों का लिस्ट बनाकर हमें बताया जाये।

'ड्रेस कोड में रहें सभी स्टाफ'

सिविल अस्पताल के डॉक्टर कुलदीप वर्मा (फिजिशियन) को अस्पताल में दवा उपलब्ध होने के बावजूद बाहर से दवा लिखने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये गये। साथ ही अस्पताल के सभी स्टाफ ड्रैस कोड में रहे। जनसुविधा के लिये चार्ट बाहर लगाने के निर्देश दिये।


'वार्डों में राउंड लें डॉक्टर, नहीं तो होगी कार्रवाई'

मंडलायुक्त ने इमरजेंसी ओपीडी में कितने मरीजो का उपचार किया गया इसकी जानकारी लिया और मरीजो के एडमिशन रजिस्टर को भी चेक किया। साथ ही, मरीजो से जानकारी लिया कि डॉक्टर अपने समय से राउंड पर आते है कि नही। वहां बताया गया कि अभी डॉक्टर राउण्ड पर नही आये है।


मंडलायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि संबंधित डॉक्टर नियमित रूप से वार्डो में राउंड पर आना सुनश्चित करें, नही तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी और साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजो को भोजन समय से उपलब्ध कराते रहें। बलरामपुर अस्पताल के सम्बधित डॉ ने बताया कि डेंगू के मरीजों के स्वास्थ्य में काफी सुधार हो रहा है। सभी मरीजो और उनके अटेंडेंट को भोजन भी समय से दिया जा रहा है। मंडलायुक्त ने निर्देश दिया कि अस्पताल में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये और सभी वार्डो के बेड सीट नियमित रूप से बदलते रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story