×

लखनऊ से अपने पति को ढूंढने बलरामपुर व्हील चेयर पर पहुंची ससुराल

Anoop Ojha
Published on: 13 Nov 2018 5:05 PM GMT
लखनऊ से अपने पति को ढूंढने बलरामपुर व्हील चेयर पर पहुंची ससुराल
X

बलरामपुर: उत्तरप्रदेश के बलरामपुर जिले में लव शादी और धोखे का मामला सामने आया है। यहां लखनऊ के रहने वाली एक दिव्यांग महिला व्हील चेयर पर बलरामपुर स्थित अपने ससुराल पहुच गयी। जहां ससुराल वालों ने उसके लाख प्रयास के बाद भी दरवाजा तक नहीं खोला। जिसके बाद पीड़ित विवाहिता ने महिला थाने समेत उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। मामला मीडिया में आने के बाद हरकत में आई महिला थाने की पुलिस ने एसपी के आदेश पर धोखेबाज पति सास और ससुर पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें ......बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, बोले- अटल बिहारी के नाम पर बनेगा मेडिकल सेटेलाइट सेंटर

मामला बलरामपुर जिले के मोहल्ला पूरब टोला से जुड़ा है। यहां का रहने वाला श्याम सुंदर पांडे लखनऊ में साल 2012 में पढ़ाई के लिए गया हुआ था। वहां उसकी मुलाकात हरिओम नगर, मडियांव लखनऊ की रहने वाली दिव्यांग राधिका पांडे नाम की लड़की से हुई। मुलाकातों का दौर प्यार में बदल गया और दोनों की मोहब्बत परवाना चढ़ी तो श्याम के प्रस्ताव पर राधिका ने शादी के लिए हां कर दी। 25 मई 2014 को लखनऊ के ही एक आर्य समाज मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से दोनो ने शादी कर ली। शादी के बाद श्याम ने अपनी शादी को सूचना अपने परिजनों को दी। कुछ दिनों तक सब कुछ सही चल रहा था लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। राधिका के मुताबिक शादी के बाद उसकी सास-ससुर लखनऊ घर पर आए थे। फिर उन्होंने शादी पर अपनी राजामंदी जाहिर की और बलरामपुर भी ले जाने के लिए कहा। लेकिन फिर उन्होंने कहा कि आप दोनों को एक फिर से शादी करनी होगी और शादी होटल से दान दहेज के साथ होगी।

लखनऊ से अपने पति को ढूंढने बलरामपुर व्हील चेयर पर पहुंची ससुराल

यह भी पढ़ें ......बलरामपुर: बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने पहुंचे मंत्री ने अलापा ‘राम राग

राधिका बताती हैं कि हमारे पास लखनऊ स्थिति एक घर ही हैं और उसके अलावा कोई आय का जरिया नहीं हैं। वह कहती हैं कि हमारी बूढ़ी मां के पास सिर्फ वही घर है। इसके सिवा कुछ भी नही है। लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़ित राधिका की बात मानने से इनकार कर दिया। अपने माता पिता की बात मानकर पीड़िता के पति श्याम ने 2 अक्टूबर 2018 को उसके साथ मारपीट की और उसका फोन छीन कर बलरामपुर चला आया। तब से न फोन उठता था और न ही बात करता था।

यह भी पढ़ें ......बलरामपुर: बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानने पहुंचे मंत्री ने अलापा ‘राम राग’

ससुराल पक्ष के इस उपेक्षा पूर्ण रवैये से तंग दिव्यांग राधिका ने हिम्मत दिखाते हुए लखनऊ से खुद ही बलरामपुर पहुच गयी। और व्हील चेयर पर ससुराल पहुंची लेकिन ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोल जिसके बाद राधिका ने महिला थाना में तहरीर दी, मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी बलरामपुर राजेश कुमार के आदेश पर महिला थाने की पुलिस ने धारा 498 ए, धारा 394 आईपीसी 3/4 डाउरी प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story