Diwal Sweet Shop Lucknow: दिवाली पर अपनों को दें मिठाईयां और गिफ्ट हैंपर, ये हैं लखनऊ की मशहूर स्वीट शॉप

Diwal 2022 Best Sweet Shop of Lucknow: लखनऊ में सबसे मशहूर मिठाईयों की दुकानों में छप्पन भोग आती है। यहां आपको बेस्ट क्वालिटी की मिठाई मिलेगी।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Oct 2022 5:31 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2022 5:31 AM GMT)
best sweet shop in lucknow
X

लखनऊ में बेस्ट स्वीट शॉप (फोटो- सोशल मीडिया)

Diwali Best Sweet Shop of Lucknow: नवाबों के शहर लखनऊ में चाहे कोई भी त्योहार हो, पूरा शहर उसी त्योहार के रंग में रंग जाता है। ऐसे में अब हिंदूओं के सबसे बड़े त्योहार दिवाली पर पूरी राजधानी की चमक देखने वाली होती है। गली-मोहल्लों, घरों-बाजारों में हर जगह रोशनी की जगमगाहट मन को आनंदित कर देती है। जिंदगी में कुछ नया अच्छा करने की नई उमंग भर देती है। जिसके बाद फिर उत्साह के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। ऐसे में दिवाली के त्योहार पर मिठाई खिलाकर, गिफ्ट देकर खुशियां मनाने का वर्षों पुराना रिवाज है। मिठाई की बात पर चलिए आपको लखनऊ के फेमस स्वीट शॉप यानी प्रसिद्ध मिठाई की दुकान के बारे में बताते हैं।

लखनऊ में मिठाई की मशहूर दुकानें

Famous sweet shops of Lucknow

छप्पन भोग
Chhappan Bhog

लखनऊ में सबसे मशहूर मिठाईयों की दुकानों में छप्पन भोग आती है। यहां आपको बेस्ट क्वालिटी की मिठाई मिलेगी। त्योहार के हिसाब से छप्पन भोग में मिठाईयों का ट्रेंड बदलता रहता है। यहां की काजू कतली जरूर टेस्ट कीजेगा, खाते ही आप दिवाने हो जाएंगे।

पता: दुकान नंबर 311, प्रभु दयाल मार्ग, सदर बाजार, छावनी, लखनऊ

नीलकंठ मिठाई
Neelkanth Sweets

लखनऊ के गोमती नगर में स्थित नीलकंठ स्वीट्स अपनी फ्यूजन मिठाई और कुल्फी के लिए काफी लोकप्रिय है। त्योहारों पर आप यहां से अपनी पसंद की मिठाई खरीद सकते हैं। नीलकंठ स्वीट्स से दिवाली पर देने के लिए गिफ्ट हैंपर्स भी खरीद सकते हैं।

पता: 3/118, विवेक खंड, गोमती नगर, लखनऊ

राम आसरे
Ram Asrey

लखनऊ में सन् 1805 में स्थापित, राम आसरे मिठाई की सबसे पुरानी दुकान है। यहां की मलाई गिलौरी के चर्चे तो विदेशों तक में है। इसके अलावा यहां सबसे लोकप्रिय मलाई चम चम और काली गाजर का हलवा (सर्दियों के दौरान) मिलता है जिसकी काफी डिमांड रहती है।

पता: 43/48, नवल किशोर रोड, लीला थिएटर के पास, हजरतगंज, लखनऊ

राधे लाल परंपरा
Radhey Lal Parampara

राजधानी के गोमती नगर में स्थित राधे लाल परंपरा स्वीट्स मिठाई की दुकान मीठे के शौकीनों के लिए बेस्ट जगह है। त्योहार पर यहां मिठाई के अलग से स्टॉल लगाए जाते हैं। लोगों की भीड़ राधे लाल परंपरा स्वीट्स पर 2-3 दिन पहले से ही शुरू हो जाती है।

यहां केसर रसमलाई से आम की खीर तक की अनोखी मिठाईयों को आप खरीद सकते हैं। साथ ही यहां आपको ताजी मिठाईयां मिलेंगी।

पता: अल्फा टॉवर, फैजाबाद रोड, न्यू हाई कोर्ट के पास, गोमती नगर, लखनऊ

मधुरिमा स्वीट्स
Madhurima Sweets

गोमतीनगर में मधुरिमा स्वीट्स भी काफी प्रतिष्ठित मिठाई की दुकान है। यहां आपको मनपसंद घेवर और मिठाईयां बिल्कुल ताजी मिलेंगी। एक बार जरूर मधुरिमा स्वीट्स की मिठाईयों का स्वाद जरूर चखिएगा।

पता: कम्फर्ट इन के पास, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story