×

Diwali 2022: प्री दिवाली सेलीब्रेशन और रंगोली कंप्टीशन में अपनी प्रतिभा दिखाते नज़र आए मोटिवेजर्स क्लब के बुजुर्ग

Motivagers Club: मोटिवेजर्स क्लब द्वारा आयोजित प्री दिवाली सेलीब्रेशन में, डांडिया और रंगोली प्रतियोगिता समेत कई गेम्स भी कराए गए जिसमें सभी वरिष्ठजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

Network
Report Network
Published on: 19 Oct 2022 2:54 PM GMT
Diwali 2022
X

 रंगोली कंप्टीशन में अपनी प्रतिभा दिखाते नज़र आए मोटिवेजर्स क्लब के बुजुर्ग

Diwali 2022: 'दीप जगमगाते रहें सबके घर झिलमिलाते रहें, साथ हो सब अपने तो यूं ही मुस्कुराते रहें' इसी प्रयास के साथ मोटिवेटर्स क्लब के युवाओं ने शहर के वरिष्ठजनों के लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया। बुधवार को मोटिवेजर्स क्लब द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम प्री दिवाली सेलीब्रेशन में, डांडिया और रंगोली प्रतियोगिता समेत कई गेम्स भी कराए गए जिसमें सभी वरिष्ठजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और काफी खुश नज़र आए।

दीप जलाकर हुई कार्यक्रम की शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत में दीप जलाकर सबने एक दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दी और क्लब के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस क्लब के माध्यम से हमें रिटायर होने के बाद भी अपने उम्र के लोगों के साथ खुशियां बांटने और अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।

रंगोली प्रतियोगिता

महिलाओं और पुरुषों में हुई रंगोली प्रतियोगिता

रंगोली प्रतियोगिता में सभी सदस्यों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और इस दिन को खास बनाने और प्रतियोगिता जीतने के लिए बेहतरीन प्रयास किया। वहां मौजूद सभी महिलाओं और पुरुषों को अलग अलग टीमों में बांट दिया गया इसके बाद दोनों टीमों ने अलग-अलग तरीके की खूबसूरत रंगोली बनाई जिसमें वोलेंटियर द्वारा वोटिंग कर विजेता घोषित किया गया। खास बात यह रही कि पुरुषों ने अपनी खूबसूरत रंगोली से महिलाओं को मात दे दी। वहीं रंगोली में विजेता बने मेंबर्स की पत्नियों ने बताया कि आज तक इन्होंने घर पर रंगोली नहीं बनाई और आज यहां इतनी खूबसूरत रंगोली बनाई कि हमलोगों को भी हैरान कर दिया।

रंगोली प्रतियोगिता में डांस करते हुए

डांडिया की मस्ती में झूमे बुजुर्ग

डांडिया खेल शुरू होते ही सभी रंग-बिरंगे परिधानों में सजे मेंबर्स ने बॉलीवुड गीतों की धुन पर डांस किया। उम्र के पड़ाव को पीछे छोड़ते हुए क्लब के सीनियर सिटीजंस

'उड़ी उड़ी जाए' , 'कमरिया' और 'शुभारंभ' जैसे गानों पर झूमते और मस्ती से डांस करते नज़र आए। लगभग आधे घंटे तक सभी एक दुसरे के साथ झूमते और डांडिया खेलते नजर आए।


कार्ड गेम में दिखी बुजुर्गों की तेज़ी

क्लब की टैग लाइन 'क्योंकि दिल अभी जवां है' को सच साबित करते नज़र आए वहां मौजूद सभी सदस्य। कार्ड गेम में तमाम कार्ड से लेटर खोज कर शब्द बनाने की प्रतियोगिता में सभी ने खूब जोश दिखाया। कुछ ने जीतने के चक्कर में अपने साथियों की मदद लेने से भी परहेज़ नहीं किया, हालांकि वहां मौजूद सभी लोग अपनी अपनी टीम का उत्साह बढ़ाते नज़र आए। गेम जैसे जैसे आगे बढ़ता गया लोगों में अपनी अपनी टीम को जिताने का प्रयास भी बढ़ता गया हालांकि सभी ने बखूबी इस गेम के इंजॉय किया और रंग बिरंगे कार्ड्स से शुभ दिवाली, फुलझड़ी , धनतेरस और गणेश लक्ष्मी लिखा।


क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जो भी बुजुर्ग अपने बच्चो से दूर घरों में अकेले दीपावली मनाते हैं हम उनके साथ इस त्योहार को खूब हर्ष और खुशियों के साथ मिलके मना रहे हैं। क्लब की फाउंडर मेंबर आस्था सिंह ने वॉलंटियर्स स्माइल नौटियाल और आकर्षिका सिंह के साथ मिलकर हाथ से बने गिफ्ट और डेकोरेशन का सामान बना कर सजावट के साथ सभी मेंबर्स का दिल भी जीत लिया साथ ही वोलेंटियर रचित सिंह ने कार्यक्रम के संचालन ने अहम सहयोग दिया। त्योहार में इसी प्रकार सभी बुजुर्गों के दिलों में खुशियां बिखेर कर हम युवाओं को बेहद खुशी मिलती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story