×

Bulandshahr News: शराब माफियाओं पर डीएम की कार्रवाई, 1.35 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Bulandshahr News: बुलंदशहर पुलिस और प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही कर दो शराब माफियाओं की 1 करोड़ 35 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति सार्वजनिक मुनादी कर सरकार के पक्ष में कुर्क की है।

Sandeep Tayal
Published on: 1 Feb 2023 4:50 PM GMT
DMs action on liquor mafia in Bulandshahr, property worth 1.35 crore attached
X

बुलंदशहर: शराब माफियाओं पर डीएम की कार्रवाई, 1.35 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Bulandshahr News: यूपी के योगी राज में शराब माफियाओं पर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। अपराध कारित कर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने वाले दो शराब माफियाओं की बुलंदशहर पुलिस और प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही कर 1 करोड़ 35 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति सार्वजनिक मुनादी कर सरकार के पक्ष में कुर्क की है।

जनपद बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव हरचना निवासी शराब माफिया योगेश यादव और थाना बीबी नगर क्षेत्र के गांव मडोना जाफराबाद निवासी शराब माफिया अजीत के खिलाफ बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने गिरोह बंद एवं सामाजिक विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत अपराध कारित कर अवैध संपत्ति अर्जित करने पर जब्तीकरण की कार्यवाही की है।

शराब माफिया योगेश यादव का प.उप्र में है बडा नेटवर्क, 1.11 करोड़ की संपत्ति कुर्क

बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी विकास प्रताप सिंह राजस्व टीम को साथ लेकर हरचना गांव पहुंचे। क्षेत्राधिकारी विकास प्रताप सिंह ने बताया कि योगेश यादव

ईस्ट यूपी में शराब का बड़ा नेटवर्क चलाता है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह के आदेशों के अनुपालन में आज शराब माफिया योगेश यादव के एक ईट भट्टे, 2प्लॉट्, खेत सहित लगभग 1 करोड़ 11 लाख रुपए की संपत्ति सार्वजनिक मूल अधिकार राज्य सरकार के पक्ष में तर्क की गई है। बकायदा जब्त संपत्तियों पर जब्ती करण आदेश के बोर्ड भी लगाए गए हैं साथ ही साथ मुनादी के दौरान चेतावनी दी गई है कि कोई भी व्यक्ति सरकार के पक्ष में जब की गई संपत्ति अथवा बोर्ड को खुर्दबुर्द करेगा तो विधिक कार्यवाही की जाएगी।

शराब माफिया अजीत की 25 लाख की संपत्ति कुर्क

वहीं स्याना की सीओ वंदना शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर धारा 14ए के तहत बीबी नगर थाना क्षेत्र के गांव मैडोना जाफराबाद निवासी शराब माफिया अजीत की लगभग 25 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की है। राजस्व विभाग की टीम और पुलिस प्रशासन ने जब्त संपत्ति पर जब्ती करण के बोर्ड भी लगाए है। अपराध कारित कर संपत्ति अर्जित करने वाले अपराधियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन की जब्ती करण की कार्यवाही से अपराधियों में हड़कंप मचा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story