यूपी के इस डीएम ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खुद का वीडियो किया वायरल

यूपी के शाहजहांपुर में आईएएस अफसर अमृत त्रिपाठी ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए और लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए खुद का वीडियो बनाकर वायरल किया है। डीएम ने वीडियो मे जनता से मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की है। 

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में आईएएस अफसर अमृत त्रिपाठी ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए और लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए खुद का वीडियो बनाकर वायरल किया है। डीएम ने वीडियो मे जनता से मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की है।

ये भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव : इन सीटों पर BJP और कांग्रेस के बीच होगा महामुकाबला

वीडियो मे डीएम अमृत त्रिपाठी ने कहा है कि” मेरे प्यारे मतदाताओं, समय आ गया है, त्योहार आया है लोकतंत्र का महा त्योहार। 29 अप्रैल 2019, मैं चाहता हूं कि जैसे आपने इतिहास बनाया है। इतिहास के पन्नों पर शाहजहांपुर का नाम है। मौका फिर से आया है। अपने हक को दिखाने का त्योहार मनाने का और ये सबको दिखा देने का कि हम सब मे वो ताकत है कि हम परिवर्तन ला सकते है। आईये हम सब शत प्रतिशत मतदान करें।

29 अप्रैल को अपने परिवारजनों के साथ दिव्यांग जनों के साथ एक इतिहास बनाए है। जोश और खरोश के साथ परिवर्तन लाने के लिए निकले अपने घर से बाहर और दिखा दें अपने प्रदेश को पूरे हिंदुस्तान को कि शाहजहांपुर वासियों मे वो जज्बा है कुछ कर गुजरने की ताकत है। शत प्रतिशत मतदान करें। आईये पूरे हक के साथ वोट डालें याद रखिये 29 अप्रैल 2019 हमारा दिन है त्योहार का दिन है। मतदान करें। इस एक मिनट पांच सेकेण्ड के वीडियो मे डीएम अमृत त्रिपाठी ने शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जनता से पुरजोर अपील की है। अब देखना होगा कि क्या जनता पर डीएम की इस अपील का असर पङता है। या फिर वहीं प्रतिशत के आसपास मतदान पहुचेगा जो पिछले चुनाव मे रहा था।

ये भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव : कानून व्यवस्था के तहत 1,80,787 लाइसेंसी शस्त्र जमा

डीएम अमृत त्रिपाठी ने लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद अनोखी पहल शुरू की थी। ये पहल उन खास महिलाओं के लिए थी। जो मतदान के दिन वोट डालने मे रूची नही दिखाती है। डीएम की पहल थी कि महिलाएँ वोटर लिस्ट मे नाम ढूंढे और हाथ पर फ्री मे जिला प्रशासन की तरफ से मेंहदी लगवाएं। हाथ पर मेंहदी से लिखा जा रहा है मतदान जरूर करें। इस पहल को महिलाओं ने काफी सराहा है।

उसके बाद एक खास पहल डीएम अमृत त्रिपाठी ने शुरू की मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए। ये पहल है बिलकुल वैसी जैसे शादी का कार्ड बांटकर शादी मे बुलाया जाता है। पिछले चुनाव मे दिन बूथ पर 15 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था। उन बूथ को चिन्हित करके उस इलाके मे डीएम खुद घर घर जाकर मतदान के लिए निमंत्रण पत्र बाट रहे हैं। उनसे मतदान करने की अपील कर रहे हैं। निमंत्रण पत्र पर लिखा है कि मतदान करने आए। इस अनोखी पहल को भी जनता काफी सराहना कर रही है।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर: रोड शो के लिए इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App