×

Lakhimpur-kheri News: डीएम और एसपी ने लिया कचहरी में सुरक्षा का जायजा

Lakhimpur-kheri News: जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साह ने जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Feb 2023 8:27 AM GMT
Lakhimpur-kheri News
X

डीएम और एसपी निरीक्षण के दौरान (फोटों: शोसल मीडिया)

Lakhimpur-kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साह ने जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरी गाइडेंस दिया। साथ ही वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने आने-जाने वाले गेटों पर सुरक्षा-व्यवस्था को जांच वहां की हकीकत देखी।

सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश

डीएम-एसपी ने हवालात और कचहरी के मुख्य गेट आदि का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने न्यायालय सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को सुरक्षा संबंधित जरूरी टिप्स दिए, साथ ही सभी की ब्रीफिंग करते हुए कहा कि सघन चेकिंग की जाए, ताकि कोई भी अपराधी, असामाजिक तत्व या कोई अन्य आपत्तिजनक सामग्री को लेकर न्यायालय परिसर में प्रवेश नहीं कर सके।

जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने ड्यूटी में तैनात पुलिस कांस्टेबल व अन्य को निर्देशित किया कि सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतें, किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, परिसर में बिना जांच के किसी को प्रवेश ना दिया जाए। ताकि अपराधी या अराजक लोगों के द्वारा किसी प्रकार की व्यवस्था में व्यवधान न उत्पन्न किया जा सके। निर्देश दिया गया कि न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था के लिए डॉग स्क्वायड टीम भी मौजूद रहेगी।

मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा

जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साह को भारी-भरकम प्रशासनिक अमले को देखकर कचहरी आए लोग अचरज में दिखे। उन्हें थोड़ी देर कुछ समझ नहीं आया, फिर उन्हें बताया गया की औचक निरीक्षण चल रहा है। इस दौरान अधिकारियों ने आम लोगों से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं को भी देखा। कचहरी में लगने वाली लोगों की भीड़ के बीच पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था, वकीलों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का भी जायजा लिया गया और सुधार संबंधी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story