×

UP में अमृत महोत्सव: DM-CDO ने दिखाया हरी झंडी, 15 अगस्त 2023 रहेगा जारी

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा, उपजिलाधिकारी अकबरपुर राजीव राज, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द द्विवेदी, डीपीआरओ अजय कुमार सिंह, क्रीडा अधिकारी केएस चौहान आदि अधिकारियों सहित कई स्कूलो के बच्चों ने इस रैली में सिरकत की।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 7:58 AM GMT
UP में अमृत महोत्सव: DM-CDO ने दिखाया हरी झंडी, 15 अगस्त 2023 रहेगा जारी
X
UP में अमृत महोत्सव: DM-CDO ने दिखाया हरी झंडी, 15 अगस्त 2023 रहेगा जारी (PC: social media)

कानपुर देहात: जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर से डीएम जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं सीडीओ सौम्या पाण्डेय ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर आजादी की अमृत महोत्सव जो शासन के निर्देशन में 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2023 तक चलते वाले महोत्सव का हरी झंडी दिख कर स्कूली बच्चों की साइकिल रैली का शुभारंभ किया, जो अकबरपुर के गांधी पार्क में सम्पन्न हुई।

ये भी पढ़ें:मोदी का रवैया तानाशाह जैसा, लोकतंत्र के लिए घातक, राजग के पुराने साथी का आरोप

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

रैली में इन लोगों ने सिरकत की

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा, उपजिलाधिकारी अकबरपुर राजीव राज, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द द्विवेदी, डीपीआरओ अजय कुमार सिंह, क्रीडा अधिकारी केएस चौहान आदि अधिकारियों सहित कई स्कूलो के बच्चों ने इस रैली में सिरकत की। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी महोदया ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता के दौरान भारत के कई सपूतों ने अपनी बलदानी आज हम उनके बलिदान को भूल रहे उनकी यादें हमारे बीच रहे जिससे भारत की आजादी के लिये सपूतों को नमन करे।

महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता को लेकर जो संघर्ष किया है

जिलाधिकारी महोदय द्वारा कार्यक्रम के अवसर पर बच्चों को बताया गया कि महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता को लेकर जो संघर्ष किया है, उसी दौरान 12 मार्च 1930 को नमक आन्दोलन सुरू किया था वही नमन हर गरीब अमीर की थाली मे परोशा जा रहा है।

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

ये भी पढ़ें:मिताली राज का धमाल: इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए 10,000 रन, रच दिया इतिहास

वही उनके साथ साथ अन्य कई सपूतों ने भी स्वत्रंत्रता को लेकर अपने प्राणो को हस्ते हस्ते न्योछावर किया जिनका नाम इतिहास के पन्नो मे दर्ज है इस क्रम मे जनपद मे भी कई स्थल ऐसे है जिन्हें देखकर वह दिन याद आते है इस अमृत महोत्सव के जरिए बच्चों को विस्तृत जानकारी मिलेगी।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story