×

निरिक्षण के दौरान मिली गंदगी पर डीएम ने सीएमएस को दी चुनौती

Manali Rastogi
Published on: 22 Nov 2018 7:26 AM GMT
निरिक्षण के दौरान मिली गंदगी पर डीएम ने सीएमएस को दी चुनौती
X

शाहजहांपुर: सरकारी अस्पताल मे एसडीएम की पत्नी की डिलीवरी के बाद डीएम और उनकी पत्नी जिला अस्पताल बधाई देने पहुची। तभी डीएम ने अपना कार्य उस वक्त भी जारी रखा और अचानक निकल गए औचक निरीक्षण करने। डीएम के इस निरिक्षण से सीएमएस और महिला सीएमएस समेत कर्मचारी मे हङकंप मच गया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज सबसे बड़ी गैस परियोजना की करेंगे शुरुआत,14 राज्यों को मिलेगा फायदा

डीएम ने महिला जर्नल वार्ड पहुचे जहां उनको शौचालय मे गंदगी ही गंदगी मिली। जिसे देखकर डीएम ने महिला सीएमएस को जमकर फटकार लगा दी। साथ ही सीएमओ को फोन पर फटकार लगाते हुए रात मे ही जिला अस्पताल बुलाने का फरमान सुना दिया। वही गंदगी देखकर डीएम ने सीएमएस से कहा कुर्सी लेकर आइए और इस गंदगी मे बैठकर चर्चा करते है देखते है कि हम ओर आप इस गंदगी मे कितनी देर बैठ सकते है। फिलहाल दोबारा ऐसी गंदगी मिलने पर कार्यवाही की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: नामी प्राइवेट स्कूल में नहीं इस सरकारी स्कूल में पढाना चाहते हैं बच्चों को उनके पैरेंट्स, जानिए खासियत

देर रात जब डीएम अमृत त्रिपाठी और उनकी पत्नी एसडीएम से मिलने जिला अस्पताल पहुची। डीएम की पत्नी एसडीएम की पत्नी से मिलने उनके रूम मे चली गई। डीएम ने अपने ड्यूटी निभाते हुए महिला जर्नल वार्ड की ओर चल दिए। महिला अस्पताल के शौचालय मे पहुचे तो वहां पर ब्लड से सने कपड़े पङे थे और शौचालय मे काफी गंदगी फैली थी।

यह भी पढ़ें:दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से MBA करने के लिए करें आवेदन, ये है डिटेल्स

जिसे देखकर डीएम काफी नाराज हुए और महिला सीएमएस से कहा कि दो कुर्सियां लेकर आओ ओर इस गंदगी मे बैठकर चर्चा करते है। देखते है कि हम और आप कितनी देर इस गंदगी मे बैठ सकते है। डीएम ने कहा कि आखिर ये तीमारदार कैसे यहां पूरी रात गुजारते होंगे। डीएम ने तभी सीएमओ आरपी रावत को फोन लगा दिया और जमकल फटकार लगाते हुए तत्काल जिला अस्पताल आने का फरमान सुना दिया।

उसके बाद डीएम कहते हुए वहां से निकले कि एसडीएम की पत्नी अस्पताल मे भर्ती है उसका कुछ तो फायदा यहां के मरीजों को होना चहिए। डीएम ने वार्ड मे सभी मरीजों से अलग अलग खानपान के बारे मे पूछा तो किसी ने कहा कि खाना मिलता है तो किसी ने कहा कि सिर्फ दाल रोटी मिलती है। इतने मे एक तीमारदार आया और कहने लगा कि यहां सभी शौचालयों मे ताले पङे है।

ये सुनकर डीएम ताले पङे शौचालय चेक करने पहुच गए। जहां पर शौचालय के गेट पर ताले लटके मिले। फिर डीएम की नाराजगी का सामना सीएमएस को करना पड़ा और डीएम ने तत्काल शौचालय खोलने और उसमे सफाई कराने के आदेश दिए। डीएम ने माना कि जिला अस्पताल को यहां के कर्मचारियों और अधिकारियों ने मजाक बना कर रख दिया है। डीएम ने आदेश दिया है कि कल से रोज सीएमओ, डिप्टी सीएमओ और सीएमएस निरिक्षण करेंगे। अगर ऐसा नही होता है कङी कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि अचानक औचक निरिक्षण मे जिला महिला अस्पताल मे गंदगी मिली है। शौचालय मे मेडिकल वेस्ट पङा हुआ है। ये बहुत गंभीर बात है। इसके लिए हमने अभी सीएमओ को आदेश दिए है कि दोबारा निरिक्षण मे ऐसा मिला दो कार्यवाही के लिये तैयार रहे। साथ ही कल से रोज सीएमओ डिप्टी सीएमओ और सीएमएस महिला अस्पताल का निरिक्षण करेंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story