Meerut News: मौहल्ला मंडी चामरान की होगी 24 घंटे निगरानी, डीएम ने कहा पानी उबाल कर पियें

Meerut News: सरधना के मौहल्ला मंडी चामरान में लोगों के बीमार होने के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा मौके पर पहुंच कर मौहल्ला मंडी चामरान का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।

Sushil Kumar
Published on: 9 Nov 2022 2:14 PM GMT
Mohalla Mandi Chamran will be monitored for 24 hours, DM said boil water and drink
X

मेरठ: मौहल्ला मंडी चामरान की होगी 24 घंटे निगरानी, डीएम ने कहा पानी उबाल कर पियें

Meerut News: सरधना के मौहल्ला मंडी चामरान में लोगों के बीमार होने के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी दीपक मीणा (DM Deepak Meena) द्वारा मौके पर पहुंच कर सरधना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं संबंधित मौहल्ला मंडी चामरान (Mohalla Mandi Chamran) का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।

जिलाधिकारी द्वारा सरधना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों को दिये जा रहे उपचार के संबंध में बीमार मरीजों के परिजनों से वार्ता कर जानकारी ली गई। मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित मरीजो का बेहतर एवं गुणवत्तापरक उपचार सुनिश्चित किया जाये तथा लगातार स्वास्थ्य टीमों पर निगरानी रखते हुये समग्र कार्यवाही सुनिश्चित करें।

मौहल्ला मंडी चामरान का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण

इस अवसर पर अस्पताल के डाक्टर टीम द्वारा बताया गया कि फिलहाल कोई भी मरीज गंभीर अवस्था में नहीं है, शत-प्रतिशत रिकवर किये जाने हेतु उपचार की समुचित व्यवस्थाएं की गयी हैं। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने संबंधित मौहल्ला मंडी चामरान का मौके पर पहुंच कर जायजा लिया तथा मौहल्ले के स्थानीय नागरिकों से वार्ता कर जलापूर्ति, मरीजों की स्थिति तथा प्रशासन की तरफ से दी जा रही सुविधाओं के बारे में ग्राउंड रिपोर्ट ली। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार की जनहानि को रोकना हमारी सर्वप्रथम प्राथमिकता है। सीएमओ को निर्देशित किया गया कि संबंधित मौहल्ले में स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत स्वास्थ्यकर्मियो की एक टीम स्थायी रूप से लगायी जाये।

जिलाधिकारी ने एसडीएम सरधना को निर्देशित किया कि अभी तक जो भी मरीज भिन्न-भिन्न अस्पतालों सरकारी या प्राईवेट में भर्ती किये गये हैं समस्त मरीजो की अस्पतालवार सूची तैयार कर तत्काल उपलब्ध करायी जाये जिससे संबंधित अस्पताल से वार्ता कर मरीज को बेहतर उपचार सुनिश्चित किया जा सके।

मौके पर उपस्थित मरीजों के परिजन एवं अन्य मौहल्ला निवासी से जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकरण से संबंधित कोई भी परिजन किसी भी समय जिलाधिकारी के नंबर पर वार्ता कर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं। प्रशासन की तरफ से हर संभव सहायता मुहैया करायी जायेगी।

पाईप लाईन द्वारा की जा रही जलापूर्ति को फिलहाल रोक दिया गया

उन्होंने कहा कि पाईप लाईन द्वारा की जा रही जलापूर्ति को फिलहाल रोक दिया गया है तथा संबंधित विभागीय टीम को जांच एवं अन्य कार्यवाही हेतु लगा दिया गया है। वाटर कंटेमीनेशन की संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने संबंधित टीम को निर्देशित किया है कि पाईप लाईन की पूर्णतः जांच कर नई पाईप लाईन लगाये जाने के निर्देश दिये गये हैं। मौहल्ले में वैकल्पिक जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किये जाने हेतु संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया गया तथा उनके द्वारा जलापूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही संबंधित क्षेत्र के समस्त निवासियो से जिलाधिकारी ने अपील करते हुए अनुरोध किया है कि पानी को उबाल कर ही पीयें।

इस अवसर पर सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, एसडीएम सरधना, तहसीलदार सरधना, जल निगम के संबंधित अधिकारी, सरधना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक व स्टाफ आदि उपस्थित रहे।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मेरठ जनपद के सरधना नगर के मोहल्ला मंडी चामरान में लोगों के बीमार होने का कारण अब तक रहस्य बना हुआ है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि मरीजों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है। जिनकी तबीयत ज्यादा खराब है उन्हें मेडिकल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। प्रथमदृष्ट्या दूषित पानी ही कारण लग रहा है। कुछ मरीज ठीक भी हो गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story