×

आवारा पशुओं के लिए DM ने एक दिन का वेतन किया दान

अब अधिकारी और सरकार कर्मचारी आवारा पशुओं के लिए एक दिन का अपना वेतन करेंगे। दान दिए गए वेतन को आवारा पशुओं की देखभाल करने वाले एनजीओ को दिया जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2019 6:24 AM GMT
आवारा पशुओं के लिए DM ने एक दिन का वेतन किया दान
X

शाहजहांपुर: अब अधिकारी और सरकार कर्मचारी आवारा पशुओं के लिए एक दिन का अपना वेतन करेंगे। दान दिए गए वेतन को आवारा पशुओं की देखभाल करने वाले एनजीओ को दिया जाएगा। इसी के चलते जिले में सबसे पहले डीएम ने खुद अपना एक दिन का वेतन कारपस फंड मे जमा कराया है और साथ ही अपने सभी विभागों के कर्मचारियों से अपील की है कि वह अपना एक दिन का वेतन सीएम के दिशा निर्देशों के अनुसार फंड मे जमा करें ताकि आवारा पशुओं को की देखभाल कर उनकी जान बचाई जा सके।

यह भी पढ़ें.....राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग के दो सदस्यों ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस बोली- एक और संस्थान बर्बाद

दरअसल आवार पशुओं की वजह से किसान परेशना हो चुके हैं। आवार पशुओं ने किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है। इसे लकर विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर निशाना साध रहीं थीं।

यह भी पढ़ें.....लोकपाल की मांग को लेकर रालेगण सिद्धी में अन्ना हजारे का अनशन शुरू

सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि आवारा पशुओं को सुरक्षित रखना है इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को एक दिन का वेतन कारपस फंड जमा करना है। शासन के इसी गाइडलाइन का पालन करते हुए डीएम अमृत त्रिपाठी ने सबसे पहले अपना एक दिन का वेतन कारपस फंड मे जमा किया है। और साथ ही अपील की है कि सभी कर्मचारी एक दिन का वेतन कारपस फंड मे जमा करें, ताकि शासन द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके।

यह भी पढ़ें.....30 जनवरी:ग्रहों की बदलती चाल का राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव पढ़े राशिफल

डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि गाइडलाइन प्राप्त होते ही सबसे पहले हमने खुद अपना एक दिन का वेतन कारपस फंड में जमा कर दिया है। साथ ही अपने कर्मचारियों से अपील करते हैं कि वह भी अपना एक दिन का वेतन इस कारपस फंड मे जमा करें ताकि जमा फंड को आवारा पशुओं को सुरक्षित रखने के लिए जमा किया फंड सभी जगह उपयोग किया जा सके।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story