×

Baghpat News: डीएम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, गन्दगी देख जताई नाराजगी

Baghpat News: डीएम बागपत राजकमल यादव ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल के शौचालयों में गंदगी पसरी मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 May 2022 10:48 AM GMT
DM inspected the district hospital in Baghpat, expressed displeasure on seeing the filth
X

बागपत: डीएम राजकमल यादव जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए

Baghpat News: डीएम बागपत राजकमल यादव (DM Baghpat Rajkamal Yadav) ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण (surprise inspection of district hospital) किया। दवाइयों की उपलब्धता को देखा। निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल के शौचालयों में गंदगी पसरी मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई है । सीएमएस को अस्तपाल को साफ-सुथरा बनाने के निर्देश दिए गए । मरीजों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए।

बता दें कि बागपत डीएम राजकमल यादव दोपहर जिला अस्तपाल का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में सन्नाटा छा गया। सबसे पहले डीएम ने अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे मरीजों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। सभी ने बेहतर स्वास्थ्य सेवा (health care) मिलने की बात कही। इसके बाद उन्होंने सीएमएसडी स्टोर का निरीक्षण किया।






जिला अस्पताल में दवाइयों की शॉर्टेज

निरीक्षण के दौरान कुछ दवाइयों की शॉर्टेज (Shortage of medicines) मिली। जिस पर सीएमएसडी इंचार्ज को शासन को पत्र भेजकर दवाइयां मंगवाने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम ने जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें शौचालयों में गंदगी पसरी मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। सीएमएस को अस्पताल को साफ-सुथरा बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने एसएनसीयू को देखा। बच्चों के उपचार के लिए वहां मौजूद सुविधाओं की जानकारी ली । डीएम राजकमल यादव का कहना है कि शौचालयों में गंदगी मिली थी। जिस पर सीएमएस को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।




डीएम के औचक निरीक्षण की सूचना पहले ही मिल गई

डीएम के औचक निरीक्षण करने से पहले ही जिला अस्पताल के डॉक्टरों से लेकर कर्मचारियों तक को औचक निरीक्षण की सूचना मिल गई थी। जिसके बाद उन्होंने अस्पताल को चकाचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चिकित्सक भी अपनी कुर्सी से नहीं उठे। अब सवाल यह उठ रहा है कि अस्पताल प्रशासन को औचक निरीक्षण की सूचना किसने दी क्योंकि औचक निरीक्षण, तो औचक ही होता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story