×

जालौन डीएम प्रियंका निरंजन नें एफसीआई गोदाम का किया औचक निरीक्षण

गोदाम में कमियों को देखते हुए सम्बंधित कर्मचारियों को फटकार भी लगाई

Afsar Haq
Written By Afsar HaqPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 26 May 2021 12:39 PM GMT
जालौन डीएम प्रियंका निरंजन नें एफसीआई गोदाम का किया औचक निरीक्षण
X

जालौन। प्रदेश सरकार ने किसानों को राहत देते हुए इस बार किसानों से गेहूं खरीदने की प्रक्रिया में थोड़ा बदलाव किया है जिससे बिचैलियों से साठ-गांठ का काम अब बंद हो गया है और किसानों को ऑनलाइन तकनीक के द्वारा सीधा मुनाफा उनके खाते में पहुंच रहा है। किसान अब बिना किसी कमीशन के क्रय केंद्रों पर अपनी फसल को बेच पा रहे हैं। लेकिन गेहूं क्रय केंद्र पर थोड़ी आव्यवस्था के चलते गेहूं खरीदने में कमी आई है। जिसको लेकर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आज निरीक्षण किया और जल्द समस्याओं को दूर करने की बात कही हैं।

बता दे कि डीएम प्रियंका निरंजन ने आज एफसीआई गोदाम का औचक निरीक्षण किया और सम्बंधित कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। सरकार की मंशा हैं कि ज्यादा से ज्यादा किसान समय से अपनी फसल बेचकर उसका भुगतान प्राप्त कर सकें। जिसको लेकर डीएम गेंहू क्रय केंद्रों पर पहुंची और उन्होंने फैली आव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताई व कर्मचारियों को कमियों को दूर करने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया और मजदूरों की कमी पर डीएम प्रियंका निरंजन भड़क उठी और जिम्मेदारों को फटकार तक लगा दी।




वहीं डीएम प्रियंका निरंजन ने बताया कि अभी किसानों से जो गेहूं खरीद रहे हैं वह हमारे मंडियों की स्टॉक में है और हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उसकी डिलीवरी हो जाए। जिससे समस्त किसानों का समय से भुगतान हो जाए और किसी प्रकार की परेशानी ना हो। यहां बहुत सारे पॉइंट्स हैं जो एक्टिवेट नहीं है लेबर की कमी है जितनी लेबर चाहिए उतनी हमें उपलब्ध नहीं करा पा रहें है ताकि जितना कोटा है गाड़ियों का उन्हें उतारा जा सके और मंडियों में आया है उनको खरीदा जा सके।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story