×

Jhansi News: डीएम ने कहा माहौल खराब करने वाले तत्वों पर होगी कड़ी कार्रवाई, 4 मई तक अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त

Jhansi News: डीएम ने कहा, शांति एवं कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए जिम्मेदार प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों का 04 मई 2022 तक का अवकाश निरस्त कर दिया गया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 April 2022 1:29 PM GMT
Jhansi News: डीएम ने कहा माहौल खराब करने वाले तत्वों पर होगी कड़ी कार्रवाई, 4 मई तक अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त
X

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था (Law and order) को बेहतर बनाए रखने तथा विभिन्न धर्मों के अंतर्गत त्योहारों के दौरान शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिए गए निर्देशों के अनुसार प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी दिनों में कई महत्वपूर्ण धार्मिक त्यौहार हैं। वर्तमान में रमजान का महीना चल रहा है तथा ईद का त्यौहार और अक्षय तृतीया (Third day of Akshaya) भी है। त्योहारों के दौरान सभी संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें। एसडीएम और पुलिस विभाग के अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों के धर्मगुरु और समाज के संभ्रांत जनों के साथ संवाद स्थापित करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में उनका सहयोग प्राप्त करें साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने और माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ पूरी कठोरता बढ़ती जाए।

अपनी तैनाती क्षेत्र में अफसर करें रात्रि विश्राम, नए आयोजन की नहीं मिलेगी अनुमति

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार और थाना अध्यक्ष आदि अपनी तैनाती क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें ताकि किसी भी प्रकार की अपरिहार्य परिस्थिति में त्वरित रूप से प्रभावी कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि कोई भी शोभायात्रा अथवा धार्मिक जुलूस बिना अनुमति के आयोजित नहीं होगा।

अनुमति प्राप्त करने के दौरान आयोजक को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह कार्यक्रम आयोजन के दौरान शांति एवं सौहार्द पूर्ण माहौल बनाए रखेंगे, उन्होंने कहा कि सिर्फ उन्हीं धार्मिक जुलूसों को आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी जो परंपरागत तरीके से आयोजित होते रहे हैं तथा किसी भी प्रकार के नए आयोजन को अनुमति जारी नहीं की जाएगी।

संवेदनशील क्षेत्रों की ड्रोन से होगी निगरानी

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में ऐसे क्षेत्र जिन्हें संवेदनशील क्षेत्रों केअंतर्गत चिन्हित किया जाएगा वहां आवश्यकता के अनुसार ड्रोन का उपयोग करके निगरानी होगी और अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती होगी ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था उत्पन्न न होने पाए शान्ति और कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की सक्रियता बढ़ाने के साथ साथ पुलिस पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 को भी क्रियाशील बनाये रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि शांति एवं कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए जिम्मेदार प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों का 04 मई 2022 तक का अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। ज़ूम मीटिंग में समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस, तहसीलदार समस्त थाना अध्यक्ष सहित विद्युत, जल संस्थान, जल निगम के अधिकारी अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story