×

Jaunpur News: शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को डीएम की सलाह, कहा- बच्चो को दें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

Jaunpur News: सम्मानित करने के पश्चात जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शिक्षकों को अशोक कुमार से प्रेरणा लेनी चाहिए, अशोक कुमार के द्वारा शिक्षा के जगत में अनुकरणीय कार्य किया गया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 5 Sep 2022 12:42 PM GMT
DMs advice to all teachers on Teachers Day, said - give quality education to children
X

जौनपुर: शिक्षक दिवस पर अशोक सोनकर को मिला राज्य अध्यापक सम्मान

Jaunpur News Today: उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर में शिक्षक दिवस (Teacher's day) के अवसर पर राज्य अध्यापक सम्मान (teacher honor) के शिक्षक अशोक कुमार सोनकर (shok kumar sonkar) को कलेक्ट्रट स्थित सभागार में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल के द्वारा संयुक्त रुप से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) द्वारा लोकभवन में आयोजित शिक्षको के सम्मान समारोह का सजीव प्रसारण भी जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग और शिक्षको ने देखा।

अशोक कुमार ने शिक्षा के जगत में अनुकरणीय कार्य किया

बता दें कि कलेक्ट्रट सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में कंपोजिट विद्यालय सबरहद शाहगंज के शिक्षक अशोक सोनकर को राज्य अध्यापक पुरष्कार (award) से जिलाधिकारी के द्वारा सम्मानित करने के पश्चात जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शिक्षको को अशोक कुमार से प्रेरणा लेनी चाहिए, अशोक कुमार के द्वारा शिक्षा के जगत में अनुकरणीय कार्य किया गया है। उन्होंने जनपद के अन्य शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन उन सभी शिक्षकों के लिए समर्पित है जो दिन-रात शिक्षा जगत में अच्छा कार्य कर रहे हैं।


बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का कार्य किया जाए- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में नामांकन के क्षेत्र में शिक्षकों के द्वारा बहुत अच्छा कार्य किया गया है। नामांकन के साथ-साथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का कार्य किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बच्चे विद्यालय में नियमित रूप से आए इसके संबंध में उनकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाए।

जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल को निर्देशित किया कि जनपद के अच्छे विद्यालयों एवं बच्चों की ब्रांडिंग करें, जिससे कि अन्य लोग भी प्रेरित हो। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा के अधिकारी के नेतृत्व में जनपद शिक्षा विभाग में नित नए-नए आयाम को प्राप्त कर रहा है शिक्षकों के द्वारा लग्न एवं निष्ठा से कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर पी.डी. जयकेश श्रीपाठी, खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज अमरदीप जायसवाल, डीसी निर्माण जमा खान, डीसी एमडीएम अरुण मौर्य, प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अमित सिंह, सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, पुष्पा सोनकर, अखिलेश सिंह, राजू सिंह, सुशील उपाध्याय, अशोक मौर्य, अजय कुमार मौर्य, सहित एसआरजी, एआरपी, व शिक्षक उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story