×

आगरा के DM ने प्रियंका गांधी को भेजा नोटिस, कांग्रेस महासचिव ने किया था ये ट्वीट

कोरोना संक्रमितों की मौत को लेकर योगी सरकार पर सवाल खड़ा कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को आगरा प्रशासन ने जवाब दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Jun 2020 5:28 AM GMT
आगरा के DM ने प्रियंका गांधी को भेजा नोटिस, कांग्रेस महासचिव ने किया था ये ट्वीट
X

आगरा: कोरोना संक्रमितों की मौत को लेकर योगी सरकार पर सवाल खड़ा कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को आगरा प्रशासन ने जवाब दिया है। कोविड-19 से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस महसचिव के किए गए पोस्ट और खबर को आगरा प्रशासन ने फर्जी बताया है। इसके साथ ही आगरा के डीएम ने प्रियंका गांधी को नोटिस भेजा है।

दरअसल, एक न्यूज वेबसाइट का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना संक्रमितों की मौत के एक आंकड़े को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को जवाब देते हुए आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह ने प्रियंका गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि, जिस अखबार में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु के संबंध में डेथ ऑडिट का हवाला दिया गया है। पिछले 109 दिनों में आगरा में अबतक कुल 1136 केस एवं 79 मृत्यु हुयी है। पिछले 48 घंटों में भर्ती हुए 28 कोरोना मरीजों की मृत्यु की खबर असत्य है।

यह भी पढ़ें...17 दिनों में पेट्रोल 8.50 रुपये और डीजल 10 रुपये हुए महंगा, जानिए अपने शहर का रेट

अब जारी किया नोटिस

इसके बाद आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह ने प्रियंका गांधी को नोटिस जारी करते हुए लिखा कि, इस समय संपूर्ण भारतवासी कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लड़ रहे हैं, जो कोरोना वॉरियर्स/कोरोना फाइटर्स एवं जनसामान्य पर प्रतिकूल प्रभाव और भय का वातावरण पैदा करता है। जबकि सच्चाई ये है कि, 109 दिनों में आगरा जिले में कोरोना से अब तक 1139 मामले आए हैं। 79 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 48 घंटे में 28 मरीजों की मौत की सूचना असत्य व निराधार है।

यह भी पढ़ें...Flipkart Big Saving Days सेल: टीवी, स्मार्टफोन पर मिल रही बंपर छूट, जानें डिटेल्स

अत: जनहित में उक्त भ्रामक/ असत्य खबर का 24 घंटे के अंदर खंडन करना सुनिश्चत करें, ताकि इस कोविड संक्रमण के समय में समस्त नागरिकों एवं किसी भी पद पर कार्यरत कर्मी को सही स्थिति की जानकारी मिल सके एवं इस महामारी में लगे हुए कर्मियों को ठेस न पहुंचे।

यह भी पढ़ें...दोस्ती की आड़ में चीन ने नेपाल की पीठ में घोंपा छूरा, दिया ऐसा दर्द, नहीं भूलेगा देश

ये है पूरा मामला

प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था आगरा में 48 घंटे में भर्ती हुए 28 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई। यूपी सरकार के लिए कितनी शर्म की बात है कि इसी मॉडल का झूठा प्रचार करके सच दबाने की कोशिश की गई। सरकार की नो टेस्ट, नो कोरोना पॉलिसी पर सवाल उठे थे लेकिन सरकार ने उसका कोई जवाब नहीं दिया। अगर यूपी सरकार सच दबाकर कोरोना मामले में इसी तरह लगातार लापरवाही करती रही तो बहुत घातक होने वाला है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story