×

Jhansi News: डीएम ने किया विकास भवन के औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

Jhansi News: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा विकास भवन में औचक निरीक्षण से जहां विकास भवन में हड़कंप मच गया, वहीं दूसरी ओर विभिन्न कार्यों वश कार्यालयों में आए आम जन एवं शिकायतकर्ता प्रसन्न हो गए।

B.K Kushwaha
Published on: 21 Feb 2023 1:50 PM GMT
DM did surprise inspection of Vikas Bhavan in Jhansi, created a stir
X

झांसी: डीएम ने किया विकास भवन के औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

Jhansi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सर्वोच्च प्राथमिकता की समस्त अधिकारी/ कर्मचारी ससमय कार्यालय में उपस्थित होकर जनसमस्याओं को सुनें और उनका समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। आज इसी को सत्यापित करने और हकीकत से रूबरू होने के लिए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने पूर्वान्ह विकास भवन में औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण से जहां विकास भवन में हड़कंप मच गया, वहीं दूसरी ओर विभिन्न कार्यों वश कार्यालयों में आए आम जन एवं शिकायतकर्ता प्रसन्न हो गए।

कार्यालय आने में लेटलतीफी नहीं होगी बर्दाश्त

सर्वप्रथम जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने औचक निरीक्षण पर विभिन्न अनुभागों का विस्तृत निरीक्षण किया और साफ-सफाई, अधिकारी/कर्मचारियों की उपस्थिति आदि की जांच की गई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने निरीक्षण के दौरान ए.के.राव, सहायक निदेशक, रेशम एवं फूलचन्द्र, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी अनुपस्थित पाये गये। साथ ही रामचन्द्र खरे, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, सुजान सिंह लोधी विलम्ब से उपस्थित हुए। अनुपस्थित पाये गये एवं विलम्ब से उपस्थित हुए अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों में श्रीमती रिचा, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, चन्द्रभूषण, लेखा लिपिक, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में श्रीमती शबाना सुल्तान, वरिष्ठ सहायक एवं अनुज वर्मा, कनिष्ठ सहायक, नेडा कार्यालय अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त कर कार्यवाही के निर्देश दिए गये। साथ ही उपस्थित समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भविष्य में निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित होने एवं कार्यालय परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिए जाने के भी निर्देश दिए गए।

कार्यालय में अनुपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों की ली गई लोकेशन

जिलाधिकारी ने इन कार्यालयों के अतिरिक्त जिला समाज कल्याण अधिकारी, उपायुक्त मनरेगा, उपायुक्त, श्रम/रोजागार आदि समस्त कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित हो और आने वाले आगंतुकों की शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यालय में आने वाली जनता को किसी भी तरह से परेशान ना किए जाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान विकास भवन के पीछे स्थित सरकारी भूमि पर गन्दगी/कूड़ा फेंका जा रहा है, उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि वर्तमान में संचारी रोगों के दृष्टिगत उक्त स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने निर्देश दिए गए कि अपर नगर आयुक्त, नगर निगम द्वारा सर्वप्रथम उक्त गंदगी/कूड़ा-करकट को साफ करवाते हुए सम्बन्धित व्यक्तियों को नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद, नगर मजिस्ट्रेट अंकुर श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story