×

Shamli News: यमुना ब्रिज का डीएम शामली ने किया निरीक्षण, कहा- कावड़ यात्रा की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे

Shamli News: शामली जनपद से कावड़ियों का गुजरना आरम्भ हो जाएगा प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कावड़ यात्रियों के शामली से सुरक्षित रूप से गुजर जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 13 July 2022 5:43 PM GMT
DM Shamli inspected Yamuna Bridge, said – there should be no shortage in the preparations for Kavad Yatra
X

शामली: जिला अधिकारी जसजीत कौर ने यमुना ब्रिज का किया निरीक्षण

Shamli News: कल 14 जुलाई से श्रावण मास शुरू होते ही शामली जनपद से कावड़ियों का गुजरना आरम्भ हो जाएगा प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कावड़ यात्रियों (Kavad travelers) के शामली से सुरक्षित रूप से गुजर जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों का जायजा लेने के लिए स्वयं जिला अधिकारी जसजीत कौर (District Officer Jasjit Kaur) ने आज हरियाणा की सीमा तक कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कावड़ यात्रा की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे।

श्रावण मास (Shavan 2022) में आरंभ होने वाली कावड़ यात्रा व कांवड़ मेले के लिए शामली जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। यमुना ब्रिज के पास निगरानी टावर बनाया गया है, काफी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं, जगह जगह पर स्वास्थ्य कैंप लगाए गए हैं, सड़क के दोनों और कावड मार्ग पर साज सफाई कर विद्युत की व्यवस्था की गई है। दिन-रात पुलिस फोर्स तैनात रहेगी, जो मार्ग में प्रत्येक गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखेगी।

DM ने कांवड़ मार्ग का अधिकारियों के साथ किया दौरा

इस दौरान शामली जिला अधिकारी जगजीत कौर ने पूरे कांवड़ मार्ग का अधिकारियों के साथ में दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कावड़ यात्रियों के नगर से सुरक्षित गुजरने को लेकर हर प्रकार की तैयारियां रखें जिससे किसी भी कावड़िया को किसी भी किस्म की कोई परेशानी ना आए।


जिला अधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं और उन्होंने भरोसा जताया कि शामली जनपद में कावड़ यात्रियों के लिए हर्ष सुविधाएं मौजूद रहेंगी उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां 24 घन्टे हर जानकारी उपलब्ध रहेगी।

करीब 4 करोड़ लोगों के हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने की संभावना

गौरतलब है कि पिछले 2 सालों से कावड़ के प्रतिबंधित होने से इस साल करीब 4 करोड़ लोगों के हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने की संभावना है। ऐसे में शामली जनपद से हरियाणा पंजाब और राजस्थान को जाने वाले कावड़ यात्री शामली जनपद से होकर गुजरेंगे जिनकी संख्या लाखों में हो सकती है। ऐसे में जिला प्रशासन की तैयारियां किस तरह की होंगी यह कावड़ यात्रा के नगर से सकुशल गुजरने के बाद ही मालूम पड़ेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story