×

अभी-अभी यहां भीड़ ने किया पुलिस और डॉक्टरों पर पथराव, कई घायल, बुलाई गई फोर्स

इस हमले में एंबुलेंस और पुलिस की दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। पत्‍थरबाजी में एक डॉक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गये।  मौके पर एसपी और डीएम पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2020 10:20 AM GMT
अभी-अभी यहां भीड़ ने किया पुलिस और डॉक्टरों पर पथराव, कई घायल, बुलाई गई फोर्स
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नागफनी के नवाबपुरा मस्जिद हाजी नेब इलाके से कोरोना संदिग्ध लोगों को लेने पहुंची डॉक्टरों की टीम पर भीड़ ने हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया गया।

इस हमले में एंबुलेंस और पुलिस की दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। पत्‍थरबाजी में एक डॉक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गये। मौके पर एसपी और डीएम पहुंच गए और लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना के बाद 108 एंबुलेंस में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि जब वे लोग कोरोना संदिग्ध को लेने पहुंचे तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। इन लोगों का कहना था कि कोरेंटाइन में लोगों को खाना नहीं दिया जा रहा है। मौके पर 4 पुलिसकर्मी उन्हें समझाने के लिए पहुंचे। इस बीच भीड़ भड़क गई और उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें...राज्यपाल की है कोरोना पर पैनी नज़र, राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति को बताया हाल

जान बचाकर भागी मेडिकल टीम

108 के कर्मचारियों ने बताया कि मेडिकल टीम के कुछ लोग किसी तरह से जान बचाकर सीएमओ कार्यालय पहुंचे और उनको सारी स्थिति से अवगत कराया।

चिकित्सकों की टीम को पिटता देख पुलिस की टीम भी भाग खड़ी हुई। उपद्रवियों ने एंबुलेंस में तोड़-फोड़ भी की और पथराव किया। इस घटना की जानकारी मिलने पर डीएम के साथ एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं। यहां पर पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है। शहर के इमाम को भी बुला लिया गया है। पथराव में घायल डॉक्टर का नाम सुधीश चंद्र अग्रवाल है।

मुरादाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण में आए परिवार के लोगों को चिकित्सकों की टीम क्वारंटाइन के लिए ले जाने पहुंची थी। इसी बीच टीम पर मुरादाबाद के नवाबपुरा मुहल्ले के लोगों ने हमला कर दिया।

टीम पर न केवल पथराव किया गया, बल्कि एंबुलेंस में तोड़-फोड़ भी की गई। इसके चलते टीम को उल्टे पांव भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। इनके साथ में गए चार पुलिस वाले स्वास्थ्य विभाग की टीम को छोड़कर भाग निकले।

उपद्रवियों ने एक डॉक्टर को बंधक बना लिया है। अब इस सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस फोर्स भेजी जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों के ईंट पत्थर के टुकड़े लगे हैं। डॉक्टर एचसी मिश्रा और एक टेक्नीशियन के गंभीर चोट आई हैं।

आरोपियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई

हमले की घटना के बाद एडीजी लॉ एंड आर्डर पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि मौके पर डीएम और एसएसपी पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज पूरी तरह से सहयोग कर रहा है, लेकिन कुछ लोग अफवाह के चक्कर में ऐसी हरकतें कर रहे हैं। आरोपियों की शिनाख्त कर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...कोरोना पर सरकार सख्त, अफवाहें फैलाने और झूठा दावा करने पर होगी जेल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story