×

Raebareli News: जिला अस्पताल में समय से नहीं बैठ रहे हैं डॉक्टर, मरीज हलकान

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को सस्ती दर पर दवाएं और स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत है, उसके बाद भी लापरवाही देखने को मिल रही है।

Narendra Singh
Published on: 4 Jan 2023 3:18 PM GMT
X

रायबरेली: रायबरेली जिला अस्पताल में समयानुसार नहीं बैठ रहे हैं डॉक्टर, मरीज परेशान

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को सस्ती दर पर दवाएं और स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत है, उसके बाद भी लापरवाही देखने को मिल रही है। डिप्टी सीएम स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक लगातार जिलों में जाकर स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत देखकर उनमें सुधार करने के लिए दिन-रात एक करे हुए हैं, लेकिन उसके बाद भी जिलों में स्वास्थ्य सेवाएं जिम्मेदारी संभालने वाले डॉक्टर प्रदेश सरकार के मंसूबों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

ताजा मामला स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के गृह जनपद रायबरेली का है। यहाँ के जिला अस्पताल में तैनात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सलीम 11:00 बजे तक अपने ओपीडी में नहीं पहुंचे। जिससे दूरदराज से आए मरीजों और तीमारदारों का इलाज नहीं हो पा रहा है।

जिला अस्पताल के डॉक्टर अपने घरों पर चला रहे हैं क्लीनिक

कड़ाके की ठंड में सुबह से ही इलाज कराने जिला अस्पताल पंहुची रेखा ने बताया कि 9:00 बजे से लालगंज से इलाज कराने के लिए बैठे हैं और अभी तक हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अपने ओपीडी में नहीं आए है। जिला अस्पताल के डॉक्टर जिला अस्पताल में समय से ना पहुंचकर अपने घरों पर चला रहे हैं क्लीनिक।

कड़ाके की ठंड में हृदय रोग मरीजों की संख्या बढ़ी

बात की जाए तो कड़ाके की ठंड में हृदय रोग मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती नजर आ रही है, उसके बाद भी जिम्मेदार डॉक्टर मरीजों के प्रति उदासीनता दिखा रहे हैं। सुबह के 11 बजने के बाद भी अपनी ओपीडी में न बैठना मरीजो के लिए घातक साबित हो सकता है। हृदय रोग जैसे गम्भीर मरीज सफर करते नजर आ रहे हैं। वहीँ इस मामले में जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महेंद्र कुमार मौर्या से जब बात की गई तो उन्होंने तुरंत तत्काल डॉक्टर सलीम को फोन लगाया और डॉक्टर अपने ओपीडी में पहुँच गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story