×

Doctor's Day: KGMU के डॉक्टर्स ने 'गो हेल्दी गो ग्रीन' का दिया नारा, साइकिल रैली निकालकर मनाया डॉक्टर्स-डे

Doctor's Day: गुरुवार को राजधानी में डॉक्टर्स-डे के मौके पर किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 1 July 2021 1:16 PM GMT
KGMU
X

साइकिल रैली (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Doctor's Day: गुरुवार को राजधानी में डॉक्टर्स-डे (Doctor's Day) के मौके पर किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) द्वारा साइकिल रैली (Cycle Rally) का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का स्लोगन 'गो हेल्दी गो ग्रीन' (Go Healthy Go Green) रखा गया था। इस रैली की शुरुआत एस.पी. ग्राउंड से हुई थी, जो डालीगंज क्रॉसिंग होते हुए नदवा कॉलेज से परिवर्तन चौक तक गई। जहां से रैली वापस चिकित्सा विश्वविध्यालय परिसर में आकर समाप्त हुई।

साइकिल रैली का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (King George Medical University) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी (Lt. Gen. Bipin Puri) ने अपनी धर्मपत्नी अनीता पुरी के साथ झंडी दिखाकर किया।

साइकिल रैली का आयोजन (फोटो- न्यूज ट्रैक)

इस अवसर पर कुलपति ने छात्रों से कहा कि पढ़ने के साथ-साथ सेहत का ख्याल रखना भी बेहद जरुरी है। उन्होंने कार्यक्रम के स्लोगन को भी जीवन में अपनाने को कहा। वहीं, अनीता पुरी ने कहा कि खुद को फिट रखने के लिए योग, व्यायाम, साइकिल इत्यादि खेलों को दैनिक जीवन शैली में अपनाना चाहिए।

साइकिल रैली की शुरूआत (फोटो- न्यूज ट्रैक)

कार्यक्रम में चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों, छात्र-छात्राओ एवं कर्मचारियों द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया गया। इस अवसर पर प्रेसिडेंट एथेलेटिक एसोसिएशन ने भी छात्रों को खेलने-कूदने और स्वस्थ रहने की सलाह दी।

साइकिल रैली में हिस्सा लेते बड़े और बच्चे (फोटो- न्यूज ट्रैक)

इस कार्यक्रम में कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी, अनीता पुरी के साथ ही साथ प्रति कुलपति प्रो. विनीत शर्मा, प्रो. ए.पी. टिक्कू, प्रो. एसएन शंखवार, प्रो. रश्मि कुशवाहा, प्रो. क्षितिज श्रीवास्तव, प्रो. संदीप तिवारी, प्रो. पवित्र रस्तोगी, प्रो. आशीष कुमार, प्रो. नीरज मिश्र, डा. अंजनी पाठक और अन्य चिकित्सकों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने प्रतिभाग किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story