×

शाहजहांपुर: डॉक्टर की लापरवाही से डस्टबिन में जा गिरा नवजात बच्चा

Manali Rastogi
Published on: 25 Aug 2018 6:14 AM GMT
शाहजहांपुर: डॉक्टर की लापरवाही से डस्टबिन में जा गिरा नवजात बच्चा
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में महिला डाक्टर का बङा कारनामा सामने आया है। यहां डाक्टर द्वारा डिलिवरी के बाद डाक्टर मोबाइल से बात करने लगी और तभी नवजात डस्टबिन मे गिर गया। ये देखकर परिजनों ने काफी नाराजगी जाहिर की।

डस्टबिन मे गिरने से नवजात के चोट आई जिससे उसकी हालत गंभीर होने लगी। फिलहाल नवजात को एक नीजी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। वही इस बङी लापरवाही के बाद स्वास्थ विभाग जांच करने का रटा रटाया जवाब देकर पल्ला झाड़ लिया।

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर भाई ने बहन को दिया गिफ्ट, दोस्तों संग मिलकर किया गैंगरेप

दरअसल बीते गुरूवार की सुबह चौक कोतवाली की रहने वाली सीमा वर्मा को प्रसव पीड़ा हुइ। परिजनों ने गर्भवती महिला को जिला महिला अस्पताल मे भर्ती कराया। अस्पताल मे महिला को भर्ती करने के बाद को ने सात घंटे बाद तेज प्रसव पीड़ा हुइ है और डाकटर तन्वी अग्रवाल महिला को लेकर डिलीवरी रूम मे लेकर गई।

डिलीवरी होने के बाद महिला ने नवजात बच्चे को जन्म दिया तभी डाक्टर को उसकी देखभाल करना चहिए थी। लेकिन डाक्टर ने बङी लापरवाही दिखाते हुए फोन पर बात करने लगी। इसी लापरवाही का नतीजा ये हुआ कि नवजात डस्टबिन मे जा गिरा। जिससे उसके काफी चोटे आ गई। ये देखकर परिजनों ने बड़ी नाराजगी जताई। लेकिन डाक्टर ने धमकाकर परिजनो को शांत करा दिया।

सूत्रों की माने तो जब परिजनो ने मीडिया को बुलाने की बात की तो डाक्टर ने मरीज के साथ गलत करने की धमकी दी जिससे परिजन शांत होकर बैठ गए। लेकिन जब मीडियाकर्मियों ने परिजनों से बात की तो परिजनों का दर्द सामने आ गया। फिलहाल इस गंभीर मामले को स्वास्थ बेहद हल्के मे ले रहा है।

अगर इस गंभीर मामले को इसी तरह से हल्के मे लिया गया तो आगे इससे बड़ी लापरवाही सामने आ सकती है और कई नवजात बच्चे अपनी जिंदगी गवां सकते है। वहीं, महिला सीएमएस रंजीत दिक्षित के मुताबिक मामला संज्ञान मे आया है। इस मामले मे जांच के आदेश दे दिए है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story