×

Jhansi News: नवजात बच्ची को मुंह में दबाकर घूमता रहा कुत्ता

Jhansi News: झाँसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के पास मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली घटना हुई।

B.K Kushwaha
Published on: 12 Nov 2022 2:24 PM GMT
Jhansi News
X

कुत्ते की काल्पनिक फोटों (सोशल मीडिया)

Jhansi News: झाँसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज के पास मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली घटना हुई। मलबा स्थित गुमनवारा रोड के पास नवजात शिशु शव को फेक दिया था। वहां शव को कुत्ते नोच नोच कर खा रहे थे। इस बच्चे को आवारा कुत्ता अपना आहार बनाने अपने साथ मुंह में दबा कर ले जा रहे था, तभी राहगीरों की नजर कुत्ते पर पड़ी। शिशु का बाया हाथ कुत्ता ने खा लिया था। नवजात शिशु के पेट के पास लार लगा हुआ है। शिशु लड़की थी।

वहां पर मौजूद लोग तरह-तरह की बात कह रहे थे। लोग कह रहे थे यहां प्रदेश के मुखिया बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देते है। वहीं बेटी जन्म लेने के पश्चात बच्चों को मरने के लिए फेंक देते हैं। जिससे कुत्ते नोच नोच कर खाते हैं। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि बेटी जन्म लेने के बाद इसे फेक दिया गया था। कुत्ता के नोचने खसोटने से नवजात शिशु की मौत हो गई होगी। वहीं कुछ लोगों का कहना था बीन ब्याही मां बनी होगी। बदनामी व दुनिया के तानों से बचने के जन्म के पश्चात नवजात शिशु को मरने के लिए फेक दिया गया।

कुछ लोग तो यह भी कह रहे कि नवजात शिशु का जन्म घर में ही किसी दाई के द्वारा करवाया गया होगा। इसलिए शिशु में लार लगा हुआ है। यदि अस्पताल में शिशु का जन्म हुआ होता तो लार कटा हुआ था। नवजात शिशु के शव को यही कुत्ते को खाने के लिए शव को छोड़ दिया गया था। शव को कोई उठा अंतिम संस्कार ही कर दिया होता तो अच्छा होगा। स्थानीय लोगों ने कुत्ता से शव को बचाने के लिए उस पर बोरा डाल दिया गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

फांसी पर लटका मिला युवक

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रोडवेज बस डिपो के संविदाकर्मी का शव फांसी पर लटका मिला। मृतक शराब पीने का आदी बताया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी में रहने वाला रामकिशन रोडवेज बस डिपों में हेल्पर के पद पर संविदाकर्मी था। परिजनों के मुताबिक वह शराब पीने का आदी था। सुबह शराब पीकर घर आया।

परिवार के अन्य सदस्य रोज की तरह अपने-अपने कामों में लगे हुए थे। इसी दौरान उन्हें परिवार के सदस्यों ने घर में छत के कुदे से फांसी पर लटका देखा। यह देख उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक ने आत्महत्या क्यों की यह स्पष्ट नहीं हो सका।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story