×

कहीं योग शिविर में टहलते नजर आए कुत्ते, तो मोटापे के कारण विधायक ने चुराया मुंह

By
Published on: 21 Jun 2017 10:40 AM GMT
कहीं योग शिविर में टहलते नजर आए कुत्ते, तो मोटापे के कारण विधायक ने चुराया मुंह
X

कन्नौज: देश भर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। कन्नौज जिले में राज्यमंत्री संदीप सिंह ने योग शिविर में शामिल होकर योगाभ्यास किया। इस दौरान कुछ अजीबों-गरीब चीजें भी देखने को मिली। जहां एक तरफ सरकार साफ-सफाई को लेकर इतनी चिंतित है और भारत स्वच्छता मिशन के तहत कई अभियान चलाए जा रहे हैं, तो वहीं इसी योग शिविर में योगाभ्यास कर रहे बच्चों के बीच कुत्ते घूमते नजर आए।

साथ ही जिनके कंधों पर सरकार योग शिविर लगाए जाने की जिम्मेदारियां सौंपी, ऐसे लोगों ने खुद योग शिविर में देरी से आकर कार्यक्रम में सिर्फ चेहरा दिखाने का काम किया।

कब पहुंचे भाजपा युवा मोर्चा ओरदेश अध्यक्ष

योगाभ्यास समाप्त होने के बाद जैसे ही शपथ का कार्यक्रम प्रारंभ होने जा रहा था, उससे कुछ क्षण पहले भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक योग शिविर के मंच पर अपना चेहरा दिखाने के लिए पहुंचे और राज्यमंत्री संदीप सिंह के पास बैठ गए। जिसके बाद शपथ का कार्यक्रम संपन्न होकर योग शिविर समाप्त हो गया।

योग शिविर के दौरान एक खास बात यह भी नजर आई, जहां केंद्रर और राज्य सरकार सफाई पर जोर दे रही है और सफाई अभियान के तहत पूरे देश में सफाई का जिम्मा लिए हुए है, वहीं इस योग शिविर में योगाभ्यास कर रहे बच्चों के बीच कुत्ते घूमते देखे गए। यहां जिला प्रशासन की लापरवाही का सबसे बड़ा नजारा देखने को मिला। शिविर में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी भाग लिया, जिसमें एक तीन साल की मासूम बच्ची ने भी योगाभ्यास कर योग किया।

क्या कहना था भाजपा विधायक कैलाश राजपूत का

तो वहीं इस बच्ची के विपरीत भाजपा विधायक कैलाश राजपूत योगाभ्यास से मुंह चुराते दिखे। मंच पर योगाभ्यास के दौरान सभी लोग जब योग कर रहे थे, तो वह चुपचाप खड़े हुए नजर आए और लोगों को देखते हुए थोड़ा हांथ-पैर फड़काते नजर आए। हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उनका साफतौर पर कहना था कि अभी मैं बीच में अस्वस्थ्य हो गया था।

लेकिन अब मैं प्रयास करूंगा कि रोजाना योग के माध्यम से मेहनत करके आप लोगों को तीन-चार महीने में स्वस्थ्य नजर आऊं। विधायक की बात पर राज्यमंत्री संदीप सिंह ने भी उनके प्रयास की सराहना की।

Next Story