×

बस्ती में घरेलू गैस का दुरुपयोग, सड़क के कार्यों में किया जा रहा इस्तेमाल

राष्ट्रीय राजमार्ग 28 की सड़क पर सफेद पट्टी लगाने के लिए घरेलू गैस का उपयोग किया जा रहा है। व्यावसायिक सिलेंडर की जगह घरेलू गैस सिलेंडर के उपयोग पर ना तो जिम्मेदारों की निगाह है ना ही इससे होने वाले खतरे का आभास है।

Chitra Singh
Published on: 6 Feb 2021 8:08 AM GMT
बस्ती में घरेलू गैस का दुरुपयोग, सड़क के कार्यों में किया जा रहा इस्तेमाल
X
बस्ती में घरेलू गैस का दुरुपयोग, सड़क के कार्यों में किया जा रहा इस्तेमाल

बस्ती: जनपद में ठेकेदार गरीबों के हक पर डाका डाल रहे हैं। बता दें कि बस्ती जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ गोरखपुर पर सफेद पट्टी लगाने के लिए घरेलू गैस का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। वहीं इस मामल में जनपद के जिला पूर्ति अधिकारी से बात हुई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस मसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि जिला पूर्ति अधिकारी ने इ मामले को गलत जरूर ठहराया है।

सड़क के कार्यों में प्रयोग हो रहा है घरेलू गैस

राष्ट्रीय राजमार्ग 28 की सड़क पर सफेद पट्टी लगाने के लिए घरेलू गैस का उपयोग किया जा रहा है। व्यावसायिक सिलेंडर की जगह घरेलू गैस सिलेंडर के उपयोग पर ना तो जिम्मेदारों की निगाह है ना ही इससे होने वाले खतरे का आभास है। सफेद पट्टी लगाने के कार्य में ‌लगी कंपनी नियम कानूनों की धज्जियां उड़ा रही है। व्यवसायिक कार्य में घरेलू सिलेंडर का उपयोग करने वालों पर चाबुक चलाने वाला महकमा भी एनएच की सड़क पर सफेद पट्टी लगाने के कार्य में हो रहे घरेलू गैस सिलेंडर के प्रयोग करने वालों पर कार्यवाही करने की जगह मौन साधे हुए है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बावजूद भी जिम्मेदार अपने कर्मचारी के साथ ही आम जनमानस का जीवन खतरे में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं।

basti news

मुर्गों को हुई जेल: 25 दिन से नहीं मिली जमानत, वजह चौंका देगी आपको

जिला पूर्ति अधिकारी के जानकारी में नहीं

विगत वर्षों जनपद में घरेलू सिलेंडर फटने से कई जाने जा चुकी हैं, ऐसे में जिम्मेदारों का आंख मूंद कर खुलेआम यह तमाशा देखना किसी भी अनहोनी को खुल आमंत्रण देने से कम नहीं है। वही मामले में जिला पूर्ति अधिकारी बस्ती के मोबाइल नंबर पर बात कर पूछे जाने पर जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा ने बताया कि मामले कि जानकारी नहीं है। यदि व्यावसायिक कार्य के लिए घरेलू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है तो यह गलत है। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में लाकर उपरोक्त के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- अमृत लाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story