×

अगर Dominos Pizza खाना है तो हो जाएं होशियार

अगर पिज्जा खा रहे है और पिज्जा कम्पनी के दिये गये स्टैण्डर्स पर भरोसा कर रहे है तो जरा होशियार हो जाएं।शाहजहांपुर में डोमिनोज पिज्जा पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है।जिला प्रशासन ने पिज्जा में इस्तेमाल किये जाने वाले चीज़ को मानक के वि

Anoop Ojha
Published on: 8 Feb 2018 2:55 PM GMT
अगर Dominos Pizza खाना है तो हो जाएं होशियार
X
अगर Dominos Pizza खाना है तो हो जाएं होशियार

शाहजहांपुर: अगर पिज्जा खा रहे है और पिज्जा कम्पनी के दिये गये स्टैण्डर्स पर भरोसा कर रहे है तो जरा होशियार हो जाएं।शाहजहांपुर में डोमिनोज पिज्जा पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है।जिला प्रशासन ने पिज्जा में इस्तेमाल किये जाने वाले चीज़ को मानक के विपरीत पाया है।जिला प्रशासन ने चीज़ निर्माता, चीज़ सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना किया है।

जिला प्रशासन इससे पहले नेस्ले कम्पनी की मैगी के खिलाफ भी 58 लाख का जुर्माना कर चुका है।दरअसल जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मई 2015 में डोमिनोज पिज्जा में इस्तेमाल होने वाले चीज़ का नमूना लिया था।

लैब में चीज़ का नमूना दिये गये स्टैण्डर्स से बेहद कम पाया गया। इसी मामले में दोनो पक्षों की सुनवाई के बाद एडीएम प्रशासन जितेन्द्र कुमार शर्मा ने कार्यवाही करते हुए चीज़ निर्माता, चीज़ सप्लायर और पिज्जा बिक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना किया है।

इससे पहले भी जिला प्रशासन ने नेस्ले कम्पनी की मैगी पर भी 58 लाख का जुर्माना किया था।फिल्हाल अब आगे से जब भी पिज्जा आर्डर करे तो इस बात को लेकर पिज्जा कम्पनी से संतुष्ट हो जाये कि जो आपको सर्व किया जा रहा है वो कही सब स्टैण्डर्ड तो नही है।फिल्हाल जिला प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद से यहां हड़कम्प मचा हुआ है।

अपर जिला अधिकारी जितेन्द्र कुमार शर्मा, ने बताया कि मई 2015 मे फूड इंस्पेक्टर ने पीजा का नमूना लिया था। जिसमे पीजा मे पङने वाली चीज की मात्रा अधोमानक पाई गई थी।जिसके चलते साढे़ नौ लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story