×

Sonbhadra News: बैनामा की गई जमीन 20 दिन में पत्नी के नाम कर दी दान, दंपति-बेटों सहित सात FIR

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र में लगभग सवा बीघे जमीन पहले दूसरे को बैनामा की। इसके लगभग 20 दिन बादउसी जमीन का दानपत्र पत्नी के नाम रजिस्टर्ड करा दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Dec 2022 2:40 PM GMT
Deed of land deed in Sonbhadra got registered in wifes name
X

 सोनभद्र में बैनामा की गई जमीन 20 दिन में पत्नी के नाम कर दी दान, दंपति-बेटों सहित सात FIR: Photo- Social Media

Sonbhadra News: लगभग सवा बीघे जमीन पहले दूसरे को बैनामा की। इसके लगभग 20 दिन बादउसी जमीन का दानपत्र पत्नी के नाम रजिस्टर्ड करा दिया। इसको लेकर पुलिस ने विक्रेता उसकी पत्नी, उनके पुत्रों और गवाहानों, कुल सात व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधडी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामला करमा थाना क्षेत्र (Karma police station area) के सिरसिया ठकुराई का बताया जा रहा है। पुलिस ने यह कार्रवाई कोर्ट से आए आदेश पर की है।

जानिए पूरा माजराए जिसको लेकर लग रहे हैं धोखाधड़ी के आरोपः

सिरसिया ठकुराई निवासी अनिल यादव ने कोर्ट को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने गांव के ही केदार से अपनी माता के नाम गत आठ सितंबर 2021 को, उसके हिस्से वाली जमीन बैनामा ली और इसके बदले में चेक के जरिए तय हुई रकम विक्रेता को सौंपी। विक्रेता ने उस चेक की धनराशि का भुगतान भी करा लिया। आरोप है कि इसके 20 दिन बाद 28 सितंबर को केदार ने उसी जमीन का अपनी पत्नी के नाम सब रजिस्ट्रार कार्यालय राबटर्सगंज में दानपत्र रजिस्टर्ड करा दिया।

आरोप लगाया है कि इस आपराधिक कृत्य में, दानपत्र के गवाह सूबेदार, मंगलेश कुमार, केदार के पुत्र कमलेश, राजकुमार और संजय ने सहयोग दिया। मामले में अदालत ने प्रथमदृष्ट्या संज्ञेय मामला पाते हुएए थानाध्यक्ष करमा को एफआईआर दर्ज कर विधि अनुरूप विवेचना का आदेश दिया, जिसके क्रम में पुलिस ने उक्त सातों आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 504, 506 आईपीसी के तहत रविवार को मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

ट्रेलर से कुचलकर बाइक सवारों की मौत मामले में एफआईआर, सगे भाई थे युवकः

अनपरा थाना क्षेत्र के ककरी वारफाल के पास ट्रेलर से कुचलकर हुई बाइक सवार दो युवकों की मौत मामले में अनपरा पुलिस ने वाहन संख्या यूपी-64-एटी-8115 के चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दोनों युवक अनपरा थाना क्षेत्र के कुलडोमरी ग्राम पंचायत अंतर्गत खजुटा टोला निवासी थे। सुखनंदन प्रजापति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसके दोनों छोटे भाई वीरेंद्र कुमार और रामविसाले बाइक से खड़िया की तरफ से काम करके लौट रहे थे। तभी उक्त ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इससे दोनों की मौत हो गई। मामले में आईपीसी की धारा 279, 304 और 427 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story