Indian Railway: लखनऊ और दिल्ली के बीच फिर दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

Indian Railway: दिल्ली और लखनऊ (Delhi to Lucknow Train) के बीच 3 साल बाद एक बार फिर डबल डेकर ट्रेन (Double Decker Train) चलने जा रही है। इस ट्रेन के चलने से अन्य ट्रेनों पर भार कम होगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 9 May 2022 8:49 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 9:05 AM GMT)
Double Decker Train From Lucknow to Delhi
X

Double Decker Train From Lucknow to Delhi (Image Credit : Social Media)

Double Decker Train : भारतीय रेल (Indian Railway) कल 3 साल बाद एक बार फिर दिल्ली से लखनऊ (Delhi to Lucknow Train) के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाने जा रही है। इस ट्रेन के चलने लखनऊ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले लोगों को एक बड़ी राहत मिलेगी। कल 10 मई मंगलवार से लखनऊ रेलवे स्टेशन से दिल्ली (Lucknow to Delhi Train) के आनंद विहार टर्मिनल (Anand Vihar Terminal) के बीच डबल डेकर ट्रेन चलेगी।

इस ट्रेन के चलने से लखनऊ समेत पूर्वांचल के गोरखपुर से दिल्ली (Gorakhpur To Delhi Train) और बिहार से भी दिल्ली जाने वाली लोगों को भी काफी राहत मिलेगी। क्योंकि इस ट्रेन के चलने से गोरखपुर से दिल्ली तथा लखनऊ से दिल्ली चलने वाले अन्य ट्रेनों पर कहीं ना कहीं यात्रियों भार कम होगा। बता दें लखनऊ से चलकर यह ट्रेन बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकते जाएगी। इस ट्रेन में दो लगेज कोच सहित आठ एसी चेयर कार कोच शामिल होंगे।

डबल डेकर ट्रेन का शेड्यूल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन हफ्ते में चार्जिंग चलेगी। 10 मई को लखनऊ जंक्शन से ट्रेन नंबर 12583 सुबह 04:55 से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी। ट्रेन हफ्ते में मंगलवार गुरुवार शुक्रवार और रविवार मिलाकर कुल 4 दिन चलेगी। लखनऊ से रवाना होने के बाद या डबल डेकर ट्रेन उत्तर प्रदेश के बरेली जंक्शन पर 08:23 पर पहुंचेगी, इसके बाद सुबह 10 बजे डबल डेकर ट्रेन मुरादाबाद पहुंचेगी, 12:21 पर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से होकर डबल डेकर ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर 12:55 पर पहुंचेगी।

वहीं दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के लिए डबल डेकर ट्रेन संख्या 12584 हफ्ते के 4 दिन मंगलवार बृहस्पतिवार शुक्रवार और रविवार को दोपहर 2:00 बजे रवाना होगी। यह डबल डेकर ट्रेन कल 10 मई से हर रोज आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ रात 10:30 बजे पहुंचेगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story