×

ऐसे कैसे चलेगा: कंधे से जिम्मेदारी का बोझ उतार फरार हुए कर्मचारी

प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर गांव-गांव सफाई और सेनिटाइज करने की एडवाइजरी जारी हो चुकी है, लेकिन जिनके कंधों पर लोगों को संक्रमण से बचाने की जिम्मेदारी है वही लोग फरार चल रहे हैं...

Ashiki
Published on: 2 April 2020 2:56 PM GMT
ऐसे कैसे चलेगा: कंधे से जिम्मेदारी का बोझ उतार फरार हुए कर्मचारी
X

अजय मिश्रा

कन्नौज: प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर गांव-गांव सफाई और सेनिटाइज करने की एडवाइजरी जारी हो चुकी है, लेकिन जिनके कंधों पर लोगों को संक्रमण से बचाने की जिम्मेदारी है, वह अपनी ग्राम पंचायतों से गायब चल रहे हैं। ऐसे 13 सफाईकर्मियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। सही जवाब न देने पर पिछले महीने वेतन रोक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कन्यापूजन: गौमाता की पूजा कर उपवास तोड़ा

जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र मिश्र ने बताया कि ब्लॉक कन्नौज क्षेत्र की ग्राम पंचायत बहादुरपुर उजैना में तैनात सफाईकर्मी किशोरीलाल कई दिनों से गायब हैं। शासन ने ब्लीचिंग पाउडर, सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर सेनेटाइज करने को कहा है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी में लापरवाही बरती जा रही है। नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

ये भी पढ़ें: 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, CM खांडू का ट्वीट-लेकिन इसका मतलब…

एडीओ पंचायत और डीपीआरओ खुद कई सफाईकर्मियों को फोन पर निर्देश दिए, लेकिन पालन नहीं हो रहा है। इस तरह सदर क्षेत्र के तहसीपुर की साधना पत्नी धर्मेंद्र, ब्लॉक सौरिख के कुतुबपुर में भुल्लन, बझेडी में जगदीश, दौलताबाद में यादराम, गढ़ियापाह सुल्तानपुर में अशोक कुमार, मढ़ी में कैलाश, कटिघरा में राकेश व खानपुर में सर्वेश, ब्लॉक उमर्दा क्षेत्र के खैरनगर में सुरेंद्र बाबू, औसेर में संजू व चंदियापुर में विनोद, जलालाबाद के मतौली में आनंद और कन्नौज के महमूदपुर पैठ में प्रदीप हजारिया कई दिनों से तैनाती वाली ग्राम पंचायतों में नहीं पहुंच रहे हैं। डीपीआरओ ने बताया कि सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए हैं। अगर तीन अप्रैल तक जवाब संतोषजनक न मिला तो पर मार्च का वेतन रोक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: नोटों की माला से किया गया स्वागत .. .भावुक हुए लोग

Ashiki

Ashiki

Next Story