×

Meerut News: डॉ भीमराव की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, हुआ हंगामा

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मवाना कस्बे के खुर्द गांव में आज सुबह गांव के लोंगो ने द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देखा तो उनके बीच आक्रोश फैल गया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 1 April 2022 1:21 PM GMT (Updated on: 1 April 2022 3:04 PM GMT)
Dr Bhimrao Ambedkar idol vandalised in Meerut
X

Dr Bhimrao Ambedkar idol vandalised in Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में जिला मुख्यालय से करीब ३० किमी दूर खुर्द गांव में शुक्रवार को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा (idol) को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे दलित समाज के लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया और आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की।

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोंगो को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। यही नही पुलिस व प्रशासन द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा मंगा कर लगवाने की भी बात कहीं गई।

लोगों ने किया हंगामा

मवाना थाना प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि मवाना कस्बे के मवाना खुर्द गांव में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई है, जिसकी सुरक्षा के लिए चारों तरफ लोहे का जाल भी लगा हुआ है। इसके बावजूद भी किसी ने बीती रात प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले में अभी तक कोई पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल प्रथम दृष्टया यह किसी असामाजिक तत्व की शरारत लग रही है। पुलिस जल्द ही उसे पकड़ कर जेल भेजेगी। थाना प्रभारी के अनुसार स्थिति फिलहाल पूरी तरह शांत हैं।

उधर, घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मवाना कस्बे के खुर्द गांव में आज सुबह गांव के लोंगो ने द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को देखा तो उनके बीच आक्रोश फैल गया। देखते ही देखते मौके पर दलित समाज के लोंगो की भीड़ इकट्ठा हो गई। इससे पहले की मामला बिगड़ता सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने गुस्साए लोगों से बात कर उनको शांत कराया। साथ ही क्षतिग्रस्त प्रतिमा को बदलवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद दलित समाज के लोग शांत हो गए।

बता दें कि मवाना खुर्द गांव के बाहरी छोर पर लगी अंबेडकर की प्रतिमा पहले भी दो तीन बार क्षतिग्रस्त की जा चुकी है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story