×

Lucknow News: डॉ. जय शंकर पाण्डेय बने विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य

Lucknow News: विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान (Vidya Bharati Institute of Higher Education) की आम सभा का आयोजन तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद में किया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 May 2022 11:34 AM GMT
Dr. Jai Shankar Pandey became a member of the National Executive of Vidya Bharati Institute of Higher Education
X

डॉ जय शंकर पांडे- सीएम योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

Lucknow: विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान (Vidya Bharati Institute of Higher Education) की आम सभा का आयोजन तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद में किया गया। इस आमसभा में देश भर से कोने-कोने से विद्या भारती के कार्यकर्ता तथा विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण, आचार्यगण एवं अकादमिक जगत के शीर्षस्थ विद्वान सम्मिलित हुए। इस दौरान उत्तर प्रदेश से डॉ जय शंकर पांडे (Dr. Jai Shankar Pandey) को पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र संयोजक के दायित्व के साथ-साथ विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य का भी महत्वपूर्ण दायित्व प्रदान किया गया।

डॉ पांडे पूर्व में 90 के दशक से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (All India Student Council) के कार्यकर्ता के रूप में विभिन्न दायित्व पर रहे। इतिहास संकलन समिति में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहा, विगत 10 वर्षों से आप दिव्यांगजन के कल्याण हेतु समर्पित संस्था सक्षम में महत्वपूर्ण दायित्व निभाते हुए क्षेत्र प्रमुख के रूप में कार्यरत कर रहे हैं।

डॉक्टर जय शंकर पांडे

डॉक्टर जय शंकर पांडे ऐतिहासिक डीएवी कॉलेज कानपुर समाजशास्त्र विभाग में लगभग 11 वर्ष विभागाध्यक्ष के रूप में कार्य किए एवं 2 साल पूर्व हस्तांतरित होकर लखनऊ के बीएसएनवी पीजी कॉलेज लखनऊ (BSNL PG College Lucknow) में अपना सेवा दे रहे हैं ।

यह भी उल्लेखनीय है की डॉक्टर जय शंकर पांडे ने महाविद्यालयों में प्रोफेसर पदनाम एवं ग्रेड पे दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है परिणाम स्वरूप महाविद्यालयों में एसोसिएट प्रोफेसर प्रोन्नत होकर प्रोफ़ेसर बन रहे हैं। डा. पाण्डेय विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान के पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र संयोजक पहले से हैं।

देश की उच्च शिक्षा की गुणवत्ता

विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर हर्ष प्रकट करते हुए आशा व्यक्त की कि डॉ पांडे जी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में निर्वाचित होने से देश की उच्च शिक्षा में गुणवत्तापरक बदलाव देखने को मिलेंगे तथा उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा संबंधी स्थानीय मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर महत्व प्राप्त होगा।

विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान कि हैदराबाद में आयोजित आमसभा में उत्तर प्रदेश के अवध प्रांत से संयोजक प्रो० आर आर सिंह, सह संयोजक डॉ मंजुल त्रिवेदी, डॉ सुभाष मिश्रा तथा सशक्त सिंह, डॉ सुनीता कुमार आदि सम्मिलित हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story