×

Drug Business In UP: अमेठी में डेढ़ करोड़ की हेरोइन तो बलिया में लाखों की शराब पकड़ी

Drug Business In Uttar Pradesh: पुलिस टीम ने तीन स्मैक तस्करों को सफारी गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों के पास लगभग 550 ग्राम स्मैक बरामद हुई है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 14 Dec 2022 2:01 PM GMT
Drug Business In Uttar Pradesh
X

Drug Business In Uttar Pradesh (Newstrack)

Drug Business In Uttar Pradesh: पुलिस और स्वाट टीम के संयुक्त अभियान में नशे के सौदागरों को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस टीम ने तीन स्मैक तस्करों को सफारी गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों के पास लगभग 550 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 60 लाख बताई जा रही है। पुलिस ने पकड़े गए वाहन को सीज कर तीनों तस्करों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है। उधर बलिया के सहतवार थाने की पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है।

Amethi News: जिले के कमरौली थाना क्षेत्र के एनएच 56 स्थित जाफरगंज बाजार में मंगलवार देर रात स्वाट टीम प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि एसयूवी कार से तीन तस्कर हैदरगढ़ से प्रतापगढ़ की तरफ जा रहे हैं। सूचना के बाद हरकत में आई स्वाट टीम ने पूरे मामले की जानकारी कमरौली पुलिस को देते हुए मंगरौरा पुलिया हाईवे के पास वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी।

इसी बीच लखनऊ की तरफ से आ रही टाटा सफारी गाड़ी यूपी 32 सीएस 4009 आती दिखाई दी। जिसे पुलिस ने तत्काल घेर कर रुकवा लिया। तलाशी के दौरान तीनों तस्करों के पास से एक करोड़ 60 लाख रुपए कीमत का 550 ग्राम स्मैक बरामद हुई, जबकि एक तस्कर के पास से एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। गाड़ी के कागज न दिखा पाने के कारण पुलिस ने गाड़ी को भी सीज कर दिया।

पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गए तस्करों ने बताया कि ये स्मैक बाराबंकी से खरीदी गई थी। अलग अलग रास्तों से इसे प्रतापगढ़ पहुंचाया जाता था। जहां इसकी बिक्री फुटकर में होती थी।

पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों तस्कर बाराबंकी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं। बलराम तिवारी हैदरगढ़, अमन तिवारी बदोसराय और श्रवण कुमार हैदरगढ़ थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

जिले में नशे का कारोबार काफी दिनों से चल रहा है। आए दिन पुलिस छापेमारी के दौरान इन तस्करों को पकड़ कर कार्यवाही करती है। फिर भी नशे का कारोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है।

आए दिन जिले की पुलिस स्मैक तस्करों को पकड़ कर जेल भेजती है। फिलहाल स्मैक के सेवन से देश की युवा पीढ़ी का भविष्य गर्त में जा रहा है। इसकी लत में आने वाले व्यक्ति को इस नशे से उबर पाना कठिन हो जाता है।

Ballia News: पुलिस अधीक्षक बलिया राजकरण नैय्यर के निर्देश पर शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत बुधवार को सहतवार थाने की पुलिस ने बलेउर गांव के पास दो शराब तस्करों उधारी राम पुत्र मुखदेव राम और जितेंद्र यादव निवासी सिताब दियरा थाना बैरिया को एक पिकअप वाहन पर अवैध अंग्रेजी शराब लेकर जाते समय गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अभियुक्त पिकअप वाहन से करीब एक हजार लीटर तक अवैध अंग्रेजी शराब की बोतलों को लेकर जा रहे थे। जिसमें 90 पेटी आफिसर्स च्वाइस व्हिस्की तथा 15 पेटी रॉयल स्टेज सुपीरियर व्हिस्की बरामद किया है।

थानाध्यक्ष सहतवार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शराब तस्कर अवैध अंग्रेजी शराब एक पिकअप पर लेकर जा रहे है जिसके बाद वाहन चेकिंग शुरू की गई तो थोड़ी देर बाद एक पिकअप वाहन आती हुई दिखाई दी जिसे रोककर चेक किया गया तो पिकअप वाहन से शराब बरामद हुई। जिसके बाद वाहन चालक और वाहन पर मौजूद खलासी को गिरफ्तार किया गया।

जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वो इस शराब को बिहार बेचने ले जा रहे थे और यह वाहन उपेंद्र यादव निवासी परमानंद का डेरा खरिका थाना रेवती का है और मनोज सिंह उर्फ बाला सिंह पुत्र गुलाब सिंह निवासी दलजीत टोला थाना बैरिया के कहने पर लेकर जा रहे थे और शराब का उठान बांसडीह में संगीता देवी की दुकान से किये थे।

गिरफ्तार दो अभियुक्तों के अलावा इन तीनो की भी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम में उनके साथ सहतवार थाने पर तैनात उप निरीक्षक अखिलेश नारायण सिंह, कांस्टेवल संदीप कुमार, अनिल कुमार, आकाश कुमार, मोहम्मद आसिफ,संतोष सिंह और राजन यादव शामिल रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story