×

Sant Kabir Nagar: ड्रग विभाग की छापेमारी में दो करोड़ की दवाई जब्त, 15 लाख रुपये रिश्वत देने की कोशिश

Sant Kabir Nagar: उत्तर प्रदेश के जनपद संत कबीर नगर में ड्रग विभाग (Drug Department) की छापेमारी में शनिवार की देर रात 2 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित दवा बरामदगी की गई।

Amit Pandey
Published on: 7 Aug 2022 10:25 AM GMT
Drugs worth two crore seized in raid of drug department, trying to give bribe of Rs 15 lakh
X

संतकबीरनगर: ड्रग विभाग की छापेमारी में दो करोड़ की दवाई जब्त

Sant Kabir Nagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद संत कबीर नगर में ड्रग विभाग (Drug Department) की छापेमारी में शनिवार की देर रात 2 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित दवा की बरामदगी की गई। छापेमारी के दौरान ड्रग विभाग की टीम ने एक को गिरफ्तार किया है वहीं चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बरामदगी में फेंसेड्रिल सिरप, अल्प्राजोलम, कोडीन, ट्रामाडाल, लुबीजेसिक, पैंटोजेसिक कुल 900 पेटी 15 लाख रुपये रिश्वत की रकम के साथ 1 गाड़ी भी जब्त किया गया है।

आपको बता दें कि पूरा मामला शनिवार देर रात का है जहां ड्रग विभाग की टीम ने संत कबीर नगर, गोरखपुर और बिहार सीमा में छापेमारी करते हुए दो करोड़ की दवाई बरामद की है।



दवाइयों को छोड़ने के लिए घूस के तौर पर 15 लाख रुपये भी भिजवाए

बताया जा रहा है कि दवाएं गलत तरीके से कोलकाता ले जाई जा रही थी पकड़ी गई दवाइयों को छोड़ने के लिए घूस के तौर पर 15 लाख रुपये भी भिजवाए गए थे। जिसे ड्रग विभाग ने जप्त कर लिया है। ड्रग आयुक्त ने बताया कि आगरा से कंटेनर में माल लोड हुआ। बिल्टी में ब्लीचिंग पाउडर बता कर जो की प्रतिबंधित ड्रग्स थी जिसको कोतवाली ख़लीलाबाद के सत्या रेस्टोरेंट दिलेलगंज से बरामदगी हुई।

दूसरी बरामदगी गिडा में अवैध गोडाउन से और तीसरी गाड़ी गिडा से पश्चिम बंगाल के लिए माल जा रहा था। जिसको बिहार बार्डर से गिरफ्तार कर लिया गया है, गोरखपुर का ड्रग माफिया जिसका माल था उसने 15 लाख का रिश्वत भेजवाये थे। जिसको जब्त कर लिया गया है। जिस गाड़ी से पैसा भेजा था उसको भी जब्त कर लिया गया। कुल 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story