×

Sonbhadra: दुद्धी कोतवाली को मिला नया भवन, कस्बे को मिली नई पुलिस चौकी, बाल मित्र थाने की भी होगी शुरुआत

Sonbhadra News: झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा से सटे तथा नक्सल प्रभावित थाने का दर्जा रखने वाले दुद्धी कोतवाली को सोमवार को इलाके के रजखड़ में नेशनल हाइवे किनारे नया भवन मिला गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Sep 2022 1:54 PM GMT
Sonbhadra Police News
X

Sonbhadra Police News (image social media)

Sonbhadra News: झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा से सटे तथा नक्सल प्रभावित थाने का दर्जा रखने वाले दुद्धी कोतवाली को सोमवार को, इलाके के रजखड़ में नेशनल हाइवे किनारे नया भवन मिल गया। इसी के साथ, एसपी डा. यशवीर सिंह ने इलाके की पुलिसिंग बेहतर बनाए रखने के लिए, दुद्धी कस्बे में स्थित कोतवाली के पुराने भवन में महिला थाने का संचालन बनाए रखने और नई पुलिस चौकी स्थापित करने की घोषणा की गई। वहीं कोतवाली के नए भवन में बाल मित्र थाना के जल्द शुभारंभ का भरोसा दिया गया।

दुद्धी कोतवाली में कोतवाली के नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने पहुंचे एसपी डा. यशवीर सिंह ने, फीता काटने के बाद, वहां मौजूद लोगों से दुद्धी परिक्षेत्र की समस्याएं भी जानी। कहा कि नए भवन से पुलिस जहां क्षेत्र में और मजबूत उपस्थिति और त्वरित पुलिस सहायता उपलब्ध कराएगी। वहीं दुद्धी परिक्षेत्र के साथ दुद्धी कस्बे की पुलिसिंग और कानून व्यवस्था बेहतर बनी रहे।

पुलिस अधिकारी ने कहीं यह बात

इसके लिए कस्बा स्थित कोतवाली के पुराने भवन में महिला थाना के साथ ही, टाउन चौकी का भी संचालन कराया जाएगा। ताकि नगर के लोगों को पूर्व की भांति पुलिस का साथ मिलता रहे। अभय सिंह ने एसपी को यहां संचालित बाल मित्र थाना कई वर्ष पूर्व बंद किए जाने की जानकारी दी। इस पर एसपी ने कहा कि जल्द ही नए भवन में इसका शुभारंभ किया जाएगा और कोतवाली परिसर में बच्चों के खेल सामग्री समेत सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

सुरक्षा टावर की होगी स्थापना, वन विभाग से ली जाएगी एनओसी - थाना भवन रजखड़ पहाड़ी के निकट होने के मसले पर कहा कि थाने के आस-पास के साथ ही, इलाके पर नजर रखने के लिए थाने के पीछे सुरक्षा टावर का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए वन विभाग से एनओसी लेने की कार्रवाई की जाएगी। बताया कि जल्द ही इसके लिए पत्राचार शुरू कर दिया जाएगा। बताया कि टावर का निर्माण होने के बाद, अत्याधुनिक हथियार से लैस संतरी थाना भवन के साथ ही, इर्द-गिर्द की गतिविधियों पर आसानी से नजर रख सकेंगे।

अपराधियों पर नियंत्रण में आएगी तेजी

एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा ने कहा कि कोतवाली को नए भवन में शिफ्टिंग से पुलिस की सक्रियता और तेज होगी, जिससे अपराध एवं गैरकानूनी कार्यों पर तेजी से अंकुश लगाया जा सकेगा। सीओ आशीष मिश्रा ने पुराने थाना भवन में महिला थाना और पुलिस चैकी के जरिए पुलिस की सक्रियता बनेगी रहेगी ताकि दुद्धी नगर के लोगों को त्योहार के विशेष मौकों के साथ ही, सामान्य दिनों में भी आसानी से पुलिस की मदद मिलती रहे।

दुद्धी बार अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव, सुरेन्द्र अग्रहरि, दिलीप पांडेय,मनोज मिश्रा, रामपाल जौहरी शमीम अंसारी, विष्णु अग्रहरि, उदय लाल मौर्या, जुबेर आलम समेत अन्य ने भी विभिन्न मसलों पर राय रखी। प्रभारी निरीक्षक दुद्धी श्रीकांत राय ने सभी का आभार जताया। क्राइम इंस्पेक्टर शेषनाथ पाल, इंस्पेक्टर बीजपुर पंकज सिंह, इंस्पेक्टर बभनी, पिपरी, हाथीनाला, एसआई संजय सिंह, दिग्विजय सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story